A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल: भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान क्रैश, कलाईकुंडा एयर बेस के पास हादसा

पश्चिम बंगाल: भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान क्रैश, कलाईकुंडा एयर बेस के पास हादसा

पश्चिम बंगाल में भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान हादसे का शिकार हो गया है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि विमान पूरी तरह तबाह हो चुका है। हादसे की वजह से इलाके में दहशत का माहौल है।

IAF fighter jet crash- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लड़ाकू विमान क्रैश

कोलकाता: भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान पश्चिम बंगाल में क्रैश हो गया है। ये हादसा पश्चिमी मिदनापुर में कलाईकुंडा एयर बेस के पास हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये हादसा मंगलवार को वायुसेना के प्रशिक्षण के दौरान डायसा इलाके में हुआ। 

कब हुआ हादसा?

ये हादसा दोपहर करीब 3:35 बजे हुआ, जब लड़ाकू विमान एक खेत में गिर गया। विमान के हादसे की वजह से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायुसेना के पायलट की जान पैराशूट की वजह से बच गई है। 

दिसंबर में भी हुआ था हादसा

दिसंबर 2023 में तेलंगाना के मेडक जिले में भी भारतीय वायुसेना का एक ट्रेनर विमान क्रैश हो गया। इस हादसे में 2 पायलट की मौत हो गई थी। ये हादसा डिंडीगुल स्थित वायु सेना अकादमी के पास हुआ था। इसमें एक कैडेट पायलट और ट्रेनर था। 

बीते जून और मई में भी हुआ था हादसा

बीते साल जून में भी IAF का एक किरण ट्रेनर विमान क्रैश हुआ था। ये हादसा कर्नाटक के चामराजनगर में हुआ था। गनीमत ये रही कि पैराशूट की वजह से इसमें मौजूद दोनों पायलट ने अपनी जान बचा ली थी। 

मई आखिर में भी लड़ाकू विमान मिग-21 हादसे का शिकार हुआ था। ये हादसा राजस्थान के हनुमानगढ़ में हुआ था।