A
Hindi News पश्चिम बंगाल न्‍यूज पश्चिम बंगाल उपचुनाव: तृणमूल कांग्रेस ने 1 सीट जीती, 2 पर आगे

पश्चिम बंगाल उपचुनाव: तृणमूल कांग्रेस ने 1 सीट जीती, 2 पर आगे

पश्चिम बंगाल में विधानसभा उप चुनावों के लिए मतगणना आज शुरू शुरू हो गई है। जिन तीन सीटों पर मतगणना शुरू हुई है वहां पर 25 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था।

<p>West Bengal</p>- India TV Hindi West Bengal

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा उप चुनावों के लिए मतगणना अब खत्म होने के करीब है। 3 विधानसभा सीटों में से 1 सीट पर  परिणाम आ चुका है जबकि 2 सीटों पर थोड़ी देर में परिणाम घोषित हो सकता है। जिस एक सीट पर चुनाव परिणाम घोषित हुआ है वह कालियागंज सीट है, तृणमूल कांग्रेस (TMC) इस सीट पर जीत हासिल की है, तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप सरकार ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को 2304 वोटों से हराया है, इस सीट पर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही थी।

कालियागंज सीट पर तो चुनाव परिणाम घोषित हो गया है लेकिन खड़गपुर सदर विधानसभा सीट और करीमनगर विधानसभा सीट पर अभी वोटों की गिनती जारी है, दोनो सीटों पर तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी भाजपा प्रत्याशी से आगे चल रहे हैं। खड़गपुर सदर विधानसभा सीट पर टीएमसी प्रत्याशी प्रदीप सरकार को 57374 वोट मिल चुके हैं, उनके पीछे भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प्रेम चंद्र झा चल रहे हैं और उन्हें अबतक 41197 वोट मिल चुके हैं। 

करीमपुर विधानसभा सीट पर तो तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी बिमलेंदू सिन्हा ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के जयकुमार मजूमदार से बहुत ज्यादा बढ़त बना ली है। बिमलेंदू सिन्हा को अबतक कुल 46642 वोट मिल चुके हैं जबकि भाजपा प्रत्याशी को 18440 वोट मिले हैं।