A
Hindi News पश्चिम बंगाल ‘4 के बदले 8 को जेल भेजूंगी’, ममता को भारी पड़ेगा बयान? शुभेंदु अधिकारी ने दर्ज कराई शिकायत

‘4 के बदले 8 को जेल भेजूंगी’, ममता को भारी पड़ेगा बयान? शुभेंदु अधिकारी ने दर्ज कराई शिकायत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कथित तौर पर कहा था कि यदि उनकी पार्टी के 4 विधायकों को जेल भेजा गया तो वह दूसरे पक्ष के 8 लोगों को जेल भेज देंगी।

Suvendu Adhikari, Suvendu Adhikari News, Mamata Banerjee- India TV Hindi Image Source : FILE बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ राजनीतिक बदले को लेकर दी गई टिप्पणी के लिए एक शिकायत दर्ज कराई है। ममता बनर्जी ने कथित तौर पर कहा था कि यदि उनकी पार्टी के 4 विधायकों को जेल भेजा गया तो वह दूसरे पक्ष के 8 लोगों को जेल भेज देंगी। बीजेपी नेता अधिकारी ने कहा कि जब से उन्होंने अपना राजनीतिक रास्ता बदला है तबसे उन्होंने कई मनगढ़ंत मामलों का सामना किया है। बता दें कि शुभेंदु अधिकारी पहले तृणमूल कांग्रेस में ही थे और ममता बनर्जी के बेहद करीबी नेताओं में गिने जाते थे।

‘...तो मैं उनके 8 लोगों को अरेस्ट करवाऊंगी’

ममता बनर्जी ने कोलकाता के नेताजी इनडोर स्टेडियम में एक पार्टी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था, ‘हमारे 4 विधायक अब सलाखों के पीछे हैं। वे इस तरह की गिरफ्तारियों के जरिए हमारे विधायकों की संख्‍या घटाना चाहते हैं, लेकिन अगर वे हममें से 4 को गिरफ्तार करते हैं, तो मैं उनके खिलाफ पहले से दर्ज पुराने मामलों को फिर से खोलकर उनमें से 8 को गिरफ्तार करवाऊंगी।’ अधिकारी ने उनके बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि पहले वह उनके भाषण की एक कॉपी लेंगे और फिर यह पता लगाने के लिए कानून का रास्ता अख्तियार करेंगे कि क्या मुख्यमंत्री ऐसा बयान दे सकती हैं।

अधिकारी ने कही थी FIR करवाने की बात

शुभेंदु अधिकारी ने कहा था, ‘मैं न्यायिक प्रणाली से जवाब मांगूंगा कि पश्चिम बंगाल में प्रशासनिक मामलों को कौन संभाल रहा है? ऐसा बयान देने के लिए मुख्यमंत्री के खिलाफ FIR दर्ज की जानी चाहिए। नेताजी इंडोर स्टेडियम हेयर स्ट्रीट पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है। मैं वहां के थाने में मुख्यमंत्री के खिलाफ FIR दर्ज करवाऊंगा।’ ममता बनर्जी ने हाल ही में कहा था कि जो केंद्रीय एजेंसियां वर्तमान में विपक्षी दलों के नेताओं को निशाना बना रही हैं, वे 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद बीजेपी के पीछे पड़ जाएंगी। तृणमूल सुप्रीमो ने यह भी कहा था कि केंद्र की सरकार तीन महीने और चलेगी।