A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश बनाना चाहती है, 'जय बांग्ला' नारे पर BJP नेता शुभेंदु अधिकारी का बयान

पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश बनाना चाहती है, 'जय बांग्ला' नारे पर BJP नेता शुभेंदु अधिकारी का बयान

पश्चिम बंगाल चुनाव में इस बार भारतीय जनता पार्टी काफी जोरशोर से तैयारी कर रही है और भाजपा में टीएमसी के कई बड़े नेता शामिल हो चुके हैं।

<p>भाजपा नेता शुभेंदु...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर राजनीतिक हमले तेज कर दिए हैं। तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पर बड़ा  आरोप लगाते हुए कहा है कि TMC  पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश बनाना चाहती है। शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस के 'जय बांग्ला' नारे पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बयान दिया है और कहा है कि यह नारा बांग्लादेश का है।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा, "यह स्लोगन बांग्लादेश का है, ये जो पश्चिम बंगाल का टीएमसी है वह पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश बनाना चाहती है इसलिए 'जय बांग्ला' स्लोगन भी बांग्लादेश से लेकर आया है। हम लोगों का स्लोगन है 'भारत माता की जय', 'जय श्रीराम'।

पश्चिम बंगाल चुनाव में इस बार भारतीय जनता पार्टी काफी जोरशोर से तैयारी कर रही है और भाजपा में टीएमसी के कई बड़े नेता शामिल हो चुके हैं। हाल ही में टीएमसी के दिग्गज नेता और पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा सांसद पद से त्यागपत्र दिया है और ऐसा माना जा रहा है कि वे भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। राज्य में भारतीय जनता पार्टी के बढ़ते जनाधार को देखते हुए कुछ टीएमसी नेता चुनाव में कांग्रेस और लेफ्ट दलों का समर्थन मांग रहे हैं। टीएमसी नेता तापस रॉय ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि कांग्रेस और वाम दलों को उनके साथ आ जाना चाहिए। 

हालांकि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी के इस ऑफर पर नाराजगी जताई है, अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि जो टीएमसी नेता इस तरह का बयान दे रहे हैं उन्हें वे कहना चाहते हैं कि टीएमसी को छोड़ कांग्रेस और लेफ्ट दलों में शामिल हो जाएं। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट दल मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं।