A
Hindi News पश्चिम बंगाल तृणमूल कांग्रेस ने कहा, शुभेंदु अधिकारी दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी में शामिल

तृणमूल कांग्रेस ने कहा, शुभेंदु अधिकारी दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी में शामिल

तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया।

Suvendu Adhikari, Suvendu Adhikari BJP, Suvendu Adhikari Amit Shah, Suvendu Mamata- India TV Hindi Image Source : PTI तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे शुभेंदु अधिकारी ने गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया।

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने के कदम पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद कल्याण बनर्जी ने भगवा ब्रिगेड को 'दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी' कहा। बनर्जी ने कालीघाट में कहा, ‘शुभेंदु अधिकारी सबसे बड़ी भ्रष्ट पार्टी में शामिल हो गए हैं। उनकी व्यक्तिगत संपत्ति कई गुना बढ़ गई है।’ बता दें कि अधिकारी, पश्चिम मेदिनीपुर जिले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली में बीजेपी में शामिल हुए।

‘बीजेपी दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी है’
अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी कहा कि अमित शाह की कोई नहीं सुनता है। बनर्जी ने कहा, ‘वह नहीं जानते कि बंगाल में क्या चल रहा है। यह दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी है और अमित शाह की अपील को राज्य के लोग स्वीकार नहीं करते। भारतीय जनता पार्टी विपक्ष के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। 2021 के राज्य विधानसभा चुनावों में बीजेपी 50 सीटें भी नहीं जीत पाएगी।’ वहीं, शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया। 

‘बीजेपी जीतेगी बंगाल का विधानसभा चुनाव’
अधिकारी ने कहा, ‘हमें तृणमूल कांग्रेस के 10 साल के कुशासन और भाई-भतीजातवाद को खत्म करना होगा। हमें सुनश्चित करना होगा कि भाजपा पश्चिम बंगाल में सरकार बनाए ताकि राज्य के लोगों को (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी जी की विकास की राजनीतिक का लाभ मिले। (विधानसभा चुनाव में) तृणमूल कांग्रेस दूसरे नंबर पर रहेगी और बीजेपी विजेता बन कर उभरेगी।’ राज्य में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस राज्य को स्थानीय लोग और बाहरी लोग के आधार पर बांटना चाहती है। अधिकारी ने रैली में कहा, ‘इस तरह की संकीर्ण राजनीति के लिए तृणमूल कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए।’

40-50 विधानसभा क्षेत्रों में है अधिकारी का असर
अधिकारी ने विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को एक तगड़ा झटका देते हुए गुरुवार को पार्टी छोड़ दी। इससे पहले उन्होंने राज्य मंत्रिमंडल से और विधायक के तौर पर भी इस्तीफा दे दिया था। उनके पिता शिशिर अधिकारी और भाई दिव्येंदु क्रमश: तामलुक और कांठी लोकसभा क्षेत्रों से तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं। अधिकारी परिवार का करीब 40-50 विधानसभा क्षेत्रों में अच्छा खासा प्रभाव है। इनमें पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुरा, पुरूलिया, झारग्राम, वीरभूम के कुछ हिस्से और अल्पसंख्यक बहुल मुर्शिदाबाद जिले के इलाके शामिल हैं।