A
Hindi News पश्चिम बंगाल बीजेपी की EC से मांग- पुलिस ऑफिसर ने भवानीपुर प्रत्याशी पर किया हमला, सस्पेंड करें

बीजेपी की EC से मांग- पुलिस ऑफिसर ने भवानीपुर प्रत्याशी पर किया हमला, सस्पेंड करें

बीजेपी ने आयोग को सौंपे आवेदन में आरोप लगाया कि इन पुलिस अधिकारी ने ‘टिबरेवाल के साथ छेड़खानी की एवं उनके साथ अनुपयुक्त व्यवहार किया।’

Priyanka Tibrewal, Priyanka Tibrewal Akash Magharia, Priyanka Tibrewal Mamata Banerjee- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK.COM/PRIYANKATIBREWALBJP बीजेपी ने चुनाव आयोग से कोलकाता के पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) आकाश माघारिया को निलंबित करने की मांग की।

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से कोलकाता के पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) आकाश माघारिया की शिकायत करते हुए उन्हें निलंबित करने की मांग की। बीजेपी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निवास के पास कालीघाट में प्रदर्शन के दौरान उन्होंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव की उसकी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल एवं प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजुमदार पर हमला किया। पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि गुरुवार की शाम को एक बीजेपी नेता की शव यात्रा के दौरान लोकसभा सदस्य मजूमदार के अलावा 2 अन्य सांसदों, ज्योतिर्मय सिंह महतो और अर्जुन सिंह पर हमला किया गया।

‘मैंने उन्हें छूआ तक नहीं, आप फुटेज देख सकते हैं’
भारतीय जनता पार्टी ने EC से आकाश माघारिया को चुनाव ड्यूटी से हटाने की मांग की। बीजेपी ने आयोग को सौंपे आवेदन में आरोप लगाया कि इन पुलिस अधिकारी ने ‘टिबरेवाल के साथ छेड़खानी की एवं उनके साथ अनुपयुक्त व्यवहार किया।’ माघारिया ने टिबरेवाल पर हमले के आरोप से इनकार करते हुए कहा, ‘यह बेबुनियाद आरोप है। आप वीडियो फुटेज देख सकते हैं। मैंने उन्हें छूआ तक नहीं। मैं दूर ही खड़ा था।’ भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बनर्जी के खिलाफ टिबरेवाल बीजेपी की ओर चुनाव मैदान में हैं।


‘चुनावी हिंसा में घायल होने के बाद तोड़ा दम’
गुरुवार की शाम मगराहाट पश्चिम के बीजेपी उम्मीदवार मानस साहा की शव यात्रा के दौरान पार्टी के नेता कालीघाट पुल पर रूक गए जो बनर्जी के निवास से कुछ सौ मीटर दूर है। मजूमदार और महतो सड़क पर बैठ गए। बीजेपी ने आरोप लगाया कि साहा ने ‘तृणमूल कांग्रेस द्वारा की गई चुनाव बाद हिंसा में घायल होने के बाद’ दम तोड़ दिया। पुरूलिया के सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो, बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह और पार्टी नेता शिशिर बजोरिया के दस्तखत वाले आवेदन में दावा किया गया है कि बिना किसी भड़कावे के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई की जिसकी अगुवाई माघारिया ने की।