A
Hindi News पश्चिम बंगाल 'सबूत है तो गिरफ्तार करो', CBI के सामने पेश हुए ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक

'सबूत है तो गिरफ्तार करो', CBI के सामने पेश हुए ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक

​ममता बनर्जी ने भी अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी का बचाव करते हुए दावा किया है कि बीजेपी जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करके उनकी पार्टी के सहयोगियों और उनके परिवार के सदस्यों को निशाना बना रही है।

Abhishek Banerjee News, Abhishek Banerjee CBI, Mamata Banerjee- India TV Hindi Image Source : PTI तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी।

कोलकाता/बाकुंड़ा: तृणमूल कांग्रेस के नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी शनिवार को CBI समक्ष पेश हुए। अभिषेक ने शुक्रवार को CBI को चुनौती दी कि यदि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार या कदाचार का कोई सबूत है तो वह उन्हें गिरफ्तार करे। CBI ने स्कूली शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में बनर्जी को शनिवार को एजेंसी के कोलकाता स्थित दफ्तर में पेश होने को कहा था। TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भी अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी का बचाव करते हुए दावा किया कि बीजेपी जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करके उनकी पार्टी के सहयोगियों और उनके परिवार के सदस्यों को निशाना बना रही है।

ममता बनर्जी ने लिया BJP को सत्ता से हटाने का संकल्प
बीजेपी के सत्ता से हटाने का संकल्प लेते हुए ममता ने कहा, ‘बीजेपी हमारी पार्टी और मेरे परिवार में सबके पीछे पड़ी है, लेकिन हम उससे नहीं डरते। CBI को अभिषेक को पेश होने के लिए कुछ समय देना चाहिए था क्योंकि सबको मालूम है कि वह 25 अप्रैल से जनसंपर्क अभियान का नेतृत्व करने में व्यस्त हैं। जब तक केंद्र से बीजेपी को बाहर नहीं किया जाता, तब तक इसके अत्याचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी।’ इससे पहले CBI अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि बनर्जी को एक पत्र भेजकर कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित CBI दफ्तर में जांच में शामिल होने को कहा गया है।

Image Source : PTI पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी।

‘मेरे खिलाफ कोई सबूत है तो मुझे गिरफ्तार करे CBI’
वहीं, अभिषेक बनर्जी ने बाकुंड़ा में शुक्रवार को एक रैली में कहा, ‘मैं CBI को चुनौती देता हूं कि यदि उनके पास मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई सबूत है तो वह मुझे गिरफ्तार करें। वे पिछले कई साल से बंगाल में कई केसों की जांच कर रहे हैं। यदि उनके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत है तो उन्हें मुझे गिरफ्तार करना चाहिए।’ इससे पहले गुरुवार को कलकत्ता हाई कोर्ट ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में अदालत के एक पुराने आदेश को वापस लेने के अनुरोध वाली TMC के राष्ट्रीय महासचिव बनर्जी की याचिका खारिज कर दी थी। अदालत ने अपने पुराने आदेश में कहा था कि CBI और ED जैसी जांच एजेंसियां शिक्षक भर्ती घोटाले में उनसे पूछताछ कर सकती हैं।

‘कैंपेन रोकने के लिए CBI का इस्तेमाल कर रही BJP’
अभिषेक बनर्जी का नाम घोटाले में एक आरोपी कुंतल घोष द्वारा दर्ज करायी गई एक शिकायत में सामने आया था। घोष ने आरोप लगाया है कि केन्द्रीय एजेंसियां उन पर भर्ती घोटाले में अभिषेक बनर्जी का नाम लेने का दबाव बना रही हैं। TMC के एक नेता ने कहा, ‘अभिषेक बनर्जी सुबह 11 बजे निजाम पैलेस में CBI के दफ्तर में पेश होंगे। वह बांकुड़ा में एक कार्यक्रम करेंगे और फिर कोलकाता के लिए रवाना होंगे।’ बनर्जी ने BJP पर TMC के चल रहे जनसंपर्क अभियान को रोकने के लिए CBI का ‘इस्तेमाल’ करने का आरोप लगाया और साथ ही यह भी कहा कि भगवा दल इस कार्यक्रम को मिल रहे ‘जनता के समर्थन से डर गया है।’