A
Hindi News पश्चिम बंगाल West Bengal: IPS और एक कारोबारी के घर समेत पांच जगहों पर छापेमारी, करप्शन के मामले में CID ने की रेड

West Bengal: IPS और एक कारोबारी के घर समेत पांच जगहों पर छापेमारी, करप्शन के मामले में CID ने की रेड

West Bengal: CID ने इनकम के ज्ञात स्रोतों से ज्यादा संपत्ति अर्जित करने के मामले में रविवार को IPS अधिकारी देवाशीष धर और उनके एक करीबी कारोबारी की पांच संपत्तियों पर छापे मारे।

File Photo- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO File Photo

West Bengal: पश्चिम बंगाल के अपराध जांच विभाग (CID) ने इनकम के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में रविवार को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी देवाशीष धर और उनके एक करीबी कारोबारी की पांच संपत्तियों पर छापे मारे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। कूचबिहार के पूर्व पुलिस अधीक्षक धर को पिछले साल के विधानसभा चुनावों के बाद निलंबित कर दिया गया था। चुनावों के दौरान जिले में केंद्रीय सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में चार लोग मारे गए थे। 

CID की जांच में करेंगे पूरी तरह सहयोग 

अधिकारियों ने बताया कि साल्ट लेक इलाके के मेट्रोपॉलिटन सोसाइटी और जोधपुर पार्क में धर और व्यवसायी सुदीप्तो रॉयचौधरी के आवास सहित पांच संपत्तियों पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि यह छापेमारी CID द्वारा धर और रॉयचौधरी के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने के मामले में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर की गयी थी। धर ने कहा कि वह CID की जांच में पूरी तरह सहयोग करेंगे। रॉयचौधरी ने कहा कि उन्हें कानून के शासन पर पूरा भरोसा है। दोनों ने दावा किया कि उन्होंने कभी एक दूसरे के साथ कोई वित्तीय लेनदेन नहीं किया है।

6 जगहों पर ईडी की छापेमारी

कोलकाता में  ईडी ने एक बार फिर छापेमारी में बड़ी कामयाबी हासिल की है। यहां 6 जगहों पर ईडी की छापेमारी हुई है और 17 करोड़ रुपए नकद बरामद हुआ है। नोटों की काउंटिंग अभी भी जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक, आमिर खान नाम के शख्स ने गेमिंग एप्लीकेशन बनाई थी। इस एप्लीकेशन का नाम E- Nuggets था। शुरुआत में लोगों को इस एप्लीकेशन के जरिए कमीशन दिया जाता था। इसी एप्लीकेशन के जरिए आमिर खान नाम के शख्स ने कई लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगाया।