A
Hindi News विदेश अन्य देश ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी के शौचालय में चीनियों पर लिखी यह बात, मचा बवाल

ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी के शौचालय में चीनियों पर लिखी यह बात, मचा बवाल

ऑस्टेलिया की एक यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर चीनी छात्रों पर आधारित एक आपत्तिजनक बात लिखे जाने पर बवाल हो गया है।

University of Sydney- India TV Hindi University of Sydney

सिडनी: ऑस्टेलिया की एक यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर चीनी छात्रों पर आधारित एक आपत्तिजनक चीज लिखे जाने पर बवाल हो गया है। बताया जा रहा है कि सिडनी विश्वविद्यालय में चीनी छात्रों को निशाने पर लेकर एक नस्लीय ग्रैफिटी लिखी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसी ने सिडनी विश्वविद्यालय के शौचालय में स्वास्तिक के ऊपर 'किल चाइनीज' (चीनियों को मार डालो) लिख दिया था। विश्वविद्यालय ने दीवार पर लिखे शब्द की निंदा की है और कहा कि सभी अवशेषों को मिटा दिया जाएगा।

kill Chinese graffiti

विश्वविद्यालय ने एक बयान में गुरुवार को कहा, ‘सिडनी विश्वविद्यालय यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि हमारा समुदाय सुरक्षित, समावेशी और सहयोगी है।’ उन्होंने कहा, ‘कैम्पस में नस्लवादी प्रकृति के किसी भित्ति चित्र या पोस्टर को तत्काल हटा दिया गया है।’ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने ऑस्ट्रेलिया के SBS से कहा, ‘हम नहीं जानते कि कौन जिम्मेदार है, फिर भी विश्वविद्यालय के सुरक्षा गार्डो ने कहा कि यह किसी अकेले व्यक्ति का काम लगता है।’

विश्वविद्यालय के चाइनीज स्टूडेंट्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पोपी वांग ने कहा भित्ति चित्र से उन्हें डर महसूस हुआ है। वांग ने कहा कि वह निराश है कि विश्वविद्यालय ने भित्ति चित्र को हटाने में 2 दिन का समय लिया, जिसे अंतर्राष्ट्रीय छात्र के लाउंज व बिजनेस स्कूल में पाया गया।

Latest World News