A
Hindi News विदेश अन्य देश ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टर्नबुल ने ट्रंप को फोन कर दी बधाई

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टर्नबुल ने ट्रंप को फोन कर दी बधाई

कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को टेलीफोन कर बधाई दी, लेकिन इस फोन कॉल का श्रेय ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गोल्फ दिग्गज ग्रेग नॉर्मन को जाता है, जिनकी सहायता

australian prime minister malcolm turnbull congratulates...- India TV Hindi australian prime minister malcolm turnbull congratulates donald trump

कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को टेलीफोन कर बधाई दी, लेकिन इस फोन कॉल का श्रेय ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गोल्फ दिग्गज ग्रेग नॉर्मन को जाता है, जिनकी सहायता से ही मैलकम को ट्रंप का निजी टोलीफोन नंबर मिला। मैलकम ने बुधवार को ट्रंप को फोन कर डेमोक्रेटिक पार्टी की हिलेरी क्लिंटन पर चुनावों में जीत हासिल करने के लिए बधाई दी।

मैलकम ने विदेश मामलों और व्यापार व व्हाइट हाउस के सलाहकारों के जरिए पारंपरिक राजनयिक तरीके से नहीं, बल्कि दुनिया के शीर्ष गोल्फर रह चुके और ट्रंप के करीबी दोस्त नॉर्मन से नंबर लेकर ट्रंप से संपर्क किया। अमेरिका में ऑस्ट्रेलिया के राजदूत जो हॉकी ने ट्रंप के विजेता घोषित होते ही फ्लोरिडा स्थित नॉर्मन के पास पहुंचे और नॉर्मन उन्हें ट्रंप का निजी मोबाइल नंबर प्रदान करते हुए काफी खुश थे।

मैलकम ने ट्रंप के साथ 15 मिनट तक बातचीत की, जिसमें उन्होंने ट्रंप को बेहद गर्मजोशी, रचनात्मक और व्यावहारिक करार दिया। गुरुवार को जारी किए एक बयान नॉर्मन ने कहा कि वह दोनों नेताओं के आपस में जुड़ने से काफी खुश हैं।

Latest World News