A
Hindi News विदेश अन्य देश ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों की बस पर बम हमला, 12 की मौत

ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों की बस पर बम हमला, 12 की मौत

ट्यूनिस: ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों की बस पर मध्य ट्यूनिस में आज हुए बम हमले में कम से कम 12 लोग मारे गए। मौके पर मौजूद सुरक्षा सूत्रों ने बताया बस में मौजूद ज्यादातर एजेंट

ट्यूनिशिया में बम...- India TV Hindi ट्यूनिशिया में बम अटैक, 12 की मौत, इमरजेंसी लागू

ट्यूनिस: ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों की बस पर मध्य ट्यूनिस में आज हुए बम हमले में कम से कम 12 लोग मारे गए। मौके पर मौजूद सुरक्षा सूत्रों ने बताया बस में मौजूद ज्यादातर एजेंट मारे गए हैं।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, विस्फोट, जिसे राष्ट्रपति के प्रवक्ता मोएज सिनाओई ने हमला करार दिया है, राजधानी के मोहम्मद वी. एवेन्यू में हुआ। हमले में 20 लोग घायल हुए हैं।

राष्ट्रपति बेजी कैड एस्सेब्सी ने देश भर में आपातकाल की और राजधानी में कफ्र्यू की घोषणा कर दी है। साथ ही अपना स्विट्जरलैंड दौरा रद्द कर दिया था। उन्होंने कहा, इस दुखद घटना के कारण... मैं 30 दिनों के लिए देश भर में कानून के तहत आपात स्थिति की घोषणा करता हूं, और ग्रेटर ट्यूनिस में रात नौ बजे से कल सुबह पांच बजे तक कफ्र्यू की घोषणा करता हूं।

हालांकि अभी तक किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन 2011 में देश के तानाशाह शासक जैन अल आबीदिन बेन अली को सत्ता से हटाए जाने के बाद से ही ट्यूनिशिया इस्लामिक हिंसा का शिकार रहा है।

इस वर्ष हुए अन्य दो हमलों की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन IS ने ली थी।

Latest World News