Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश अन्य देश मिस्र: गीजा पिरामिड के पास बम...

मिस्र: गीजा पिरामिड के पास बम विस्‍फोट, 3 पर्यटक और 1 स्‍थानीय गाइड की मौत

मिस्र के विश्व प्रसिद्ध गीज़ा पिरामिड के पास बम विस्फोट की खबर है। समाचार एजेंसी एएफपी की खबर के मुताबिक यह विस्फोट गीज़ा पिरामिड के नज़दीक हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 Dec 2018, 9:41:37 IST

मिस्र में काहिरा के बाहर गीजा पिरामिड के पास बम विस्फोट में वियतनाम के तीन पर्यटकों और उनके गाइड की मौत हो गई। गाइड मिस्र का ही था। यह विस्फोट शुक्रवार को हुआ जब सड़क किनारे रखे बम में धमाके ने उनकी बस को अपनी चपेट में ले लिया। 

मिस्र के सरकारी अभियोजक के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि देसी बम शाम छह बजकर 15 मिनट पर फटा। विस्फोट में मिस्र के बस चालक के साथ वियतनाम के 11 अन्य पर्यटक घायल भी हुए हैं। बयान में बताया गया है कि आईईडी गीजा पिरामिड के समीप अल-हराम प्रांत में मारियुतिया स्ट्रीट पर एक दीवार के समीप लगाया गया। बयान के अनुसार, बस में वियतनाम के 14 पर्यटकों समेत कुल 16 लोग सवार थे जिनमें मिस्र का चालक और एक गाइड था। सशस्त्र सुरक्षाबलों को तत्काल घटनास्थल पर भेजा गया और उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर दी। 

प्रधानमंत्री मुस्तफा मदबाउली ने अस्पताल जाकर घायलों का हाल चाल पूछा, जहां उन्होंने गाइड की मौत की घोषणा की। मदबाउली ने घटना को ‘बढ़ा चढ़ाकर’ पेश ना करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया में कोई देश यह गारंटी नहीं दे सकता कि वह 100 प्रतिशत सुरक्षित है।’’अभी तक किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। अमेरिका ने एक बयान जारी कर इस हमले की निंदा की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन