A
Hindi News विदेश अन्य देश कैमरून में बस और ट्रक में भिड़ंत से 50 से अधिक यात्रियों की मौत, कई घायल

कैमरून में बस और ट्रक में भिड़ंत से 50 से अधिक यात्रियों की मौत, कई घायल

गैर कानूनी ईंधन लदा ट्रक तेज गति से आ रहा था और उसने 70 सीटों वाली बस में टक्कर मार दी।

Bus Truck accident, Bus Truck accident Cameroon, Cameroon Accident- India TV Hindi Image Source : GOOGLE MAPS अफ्रीकी देश कैमरून से एक दिल दहला देने वाली सड़क दुर्घटना में 53 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है।

याउंदे: अफ्रीकी देश कैमरून से एक दिल दहला देने वाली सड़क दुर्घटना में 53 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैमरून के पश्चिमी हिस्से में बुधवार तड़के एक यात्री बस की ट्रक से भिड़ंत होने से उसमें सवार 53 लोगों की मौत हो गई जबकि 21 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटना सांतचोउ गांव के पास हुई और घायलों को पश्चिमी शहर दाश्चांग और बफोउस्सम, अवा फोंका और अगस्टिन के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कैमरून के पश्चिमी हिस्से के गवर्नर ने इसकी पुष्टि की है।

‘ट्रक में लदा था गैर कानूनी ईंधन’
गवर्नर ने बताया, ‘गैर कानूनी ईंधन लदा ट्रक तेज गति से आ रहा था और उसने 70 सीटों वाली बस में टक्कर मार दी जो तटीय वाणिज्यिक शहर दोउला से पश्चिमी कैमरून की राजधानी बाफोउस्सम जा रही थी। भिड़ंत के बाद आग लग गई जिसकी चपेट में ट्रक, बस में सवार यात्री आ गए।’ उन्होंने बताया कि हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया था जिसे अगस्टिन से गिरफ्तार किया गया है। अपने भाई की तलाश करने आए 54 वर्षीय कारोबारी होनोर नजली ने कहा, ‘किसी भी मृतक के शव की पहचान करना मुश्किल है। वे बुरी तरह से जले हुए हैं।’

‘देश में होने वाले सड़क हादसों में कमी’
बता दें कि कैमरून से अक्सर ऐसे दर्दनाक सड़क हादसों की खबर आती रहती है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक, मध्य अफ्रीका में पड़ने वाले इस देश में हर साल लगभग 16 हजार लोगों की सड़क हादसों में मौत हो जाती है। स्थानीय मीडिया से बात करते हुए परिवहन मंत्री जीन अर्नेस्ट मासेना न्गाले बिबेहे ने दावा किया कि देश में सड़क हादसों में होने वाली मौतों में लगातार कमी आ रही है। उन्होंने कहा कि 2011 में जहां सड़क हादसों में 1588 लोगों की जान गई थी, वहीं 2015 में यह 1091 और 2019 में घटकर 937 रह गई।

Latest World News