A
Hindi News विदेश अन्य देश कारोबारी को घोषित किया गया उत्तरी हैती का राष्ट्रपति

कारोबारी को घोषित किया गया उत्तरी हैती का राष्ट्रपति

पोर्ट-ऑ-प्रिंस: उत्तरी हैती के एक कारोबारी को नवंबर में हुए राष्ट्रपति चुनाव का अधिकारिक विजेता घोषित कर दिया गया है। उन्होंने कभी भी कोई राजनीतिक पद नहीं संभाला है। चुनावी न्यायाधिकरण ने माना है कि

businessman announced the president of north haiti- India TV Hindi businessman announced the president of north haiti

पोर्ट-ऑ-प्रिंस: उत्तरी हैती के एक कारोबारी को नवंबर में हुए राष्ट्रपति चुनाव का अधिकारिक विजेता घोषित कर दिया गया है। उन्होंने कभी भी कोई राजनीतिक पद नहीं संभाला है। चुनावी न्यायाधिकरण ने माना है कि मतदान में बडे़ पैमाने पर धोखाधड़ी के कोई सबूत नहीं मिले हैं।

अस्थायी निर्वाचन परिषद ने कल अंतिम परिणाम घोषित किए थे। जिसमें जोवेनल मोइज को 55 फीसदी वोटों के साथ पहले दौर का विजेता घोषित किया गया। यह परिणाम पिछले साल नवंबर में घोषित हुए प्रारंभिक परिणाम के बराबर ही था। उनके निकट प्रतिद्वंदी जूड सेलिस्टीन को 20 फीसदी वोट मिले थे।

विशेष चुनावी न्यायाधिकरण ने घोषणा की थी कि 20 नवंबर को हुए चुनाव में कुछ अनियमितता पाई गई लेकिन यह चुनाव को प्रभावित करने के लिए काफी नहीं था। उनकी इस घोषणा के कुछ ही घंटे बाद राष्ट्रपति पद परिणाम जारी कर दिया गया। मोइज (48) का राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुनाव पूर्व राष्ट्रपति मिशेन मार्टेली ने किया था। मोइज टेट काले पार्टी के उम्मीदवार थे।

Latest World News