A
Hindi News विदेश अन्य देश नाइजीरिया में लासा बुखार के कारण मरने वालों की संख्या 30 हुई

नाइजीरिया में लासा बुखार के कारण मरने वालों की संख्या 30 हुई

नाइजीरिया में जनवरी 2018 तक लासा बुखार के प्रकोप से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 30 हो गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गर्वनर ओलुवारोतिमी अकेरीदोलू ने कहा कि...

Death toll from Nigeria Lassa fever outbreak rises to 30- India TV Hindi Death toll from Nigeria Lassa fever outbreak rises to 30

लागोस: नाइजीरिया में जनवरी 2018 तक लासा बुखार के प्रकोप से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 30 हो गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गर्वनर ओलुवारोतिमी अकेरीदोलू ने कहा कि प्रयोगशाला परीक्षणों में दक्षिण-पश्चिम ओंडो राज्य में लासा बुखार के 36 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें शनिवार की रात तक राज्य में नौ लोगों की मौत हो चुकी है। (अमेरिकी आव्रजन नीतियों पर कानून बनाने की समय सीमा निकट )

पिछले सप्ताह नाइजीरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल चिक्वे इहेकवेजू के महानिदेशक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लासा बुखार से नाइजीरिया में कुल 21 लोगों की मौत हुई है।

गर्वनर ने कहा कि रोग के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने राज्य और स्थानीय स्तर पर आपात तैयारी की है। यह एक वायरल संक्रमण है, जिससे लोग सालभर जूझते हैं लेकिन शुष्क मौसम के दौरान अधिक मामले सामने आते हैं।

Latest World News