A
Hindi News विदेश अन्य देश विस्फोट से थर्रा उठे सोमालिया के 2 शहर, बैदोआ में 4 लोगों की मौत, मोगादिशू मे कई घायल

विस्फोट से थर्रा उठे सोमालिया के 2 शहर, बैदोआ में 4 लोगों की मौत, मोगादिशू मे कई घायल

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु समेत कुल 2 शहर शुक्रवार को एक बार फिर बम के धमाकों से थर्रा उठे। हिंसा से बुरी तरह प्रभावित इस अफ्रीकी देश के दो शहरों में शनिवार को हुए विस्फोटों में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए।

Baidoa Explosions, Mogadishu Explosions, Somalia Explosions, Mogadishu explosions Somalia- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL सोमालिया की राजधानी मोगादिशु समेत कुल 2 शहर शुक्रवार को एक बार फिर बम के धमाकों से थर्रा उठे।

मोगादिशु: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु समेत कुल 2 शहर शुक्रवार को एक बार फिर बम के धमाकों से थर्रा उठे। हिंसा से बुरी तरह प्रभावित इस अफ्रीकी देश के दो शहरों में शनिवार को हुए विस्फोटों में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने मोगादिशु में बंदरगाह के पास विस्फोटक से भरे वाहन में विस्फोट कर दिया। दूसरी घटना बैदोआ की है जहां बाहरी इलाके में स्थित एक रेस्तरां में बारूदी सुरंग में विस्फोट में 4 लोगों की मौत हो गई।

रेस्तरा में रिमोट कंट्रोल से किया गया विस्फोट
दक्षिण-पश्चिम क्षेत्रीय राज्य को अधिकारी अली अब्दुल्लाही ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को सुबह के समय रेस्तरां में बड़ी संख्या में लोग भोजन कर रहे थे। इसी दौरान अचानक रिमोट कंट्रोल द्वारा बम विस्फोट किया गया। इस घटना में कई लोग घायल हो गए जबकि 4 लोगों की जान चली गई। रेस्तरां को निशाना बनाकर किए गए इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है। बता दें कि सोमालिया में अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब आतंकवादी समूह राजधानी में अक्सर आत्मघाती बम हमले करता है।

चेकपॉइंट पर आत्मघाती हमलावर ने किया विस्फोट
वहीं, एक अन्य घटना में एक आत्मघाती हमलावर ने राजधानी मोगादिशु में बंदरगाह के पास विस्फोटक से भरे वाहन में विस्फोट कर दिया। कर्नल अहमद अली ने कहा कि विस्फोट मोटर वाहन आयात शुल्क प्राधिकरण मुख्यालय के द्वार के पास हुआ। सोमालिया के सूचना मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार ने बताया कि हमलावर जब सुरक्षा चौकी से गुजर रहा था तो सुरक्षा अधिकारियों ने वाहन पर गोलियां चलाई जिसके बाद कार में विस्फोट हो गया। उन्होंने 5 पुलिस अधिकारियों के घायल होने की पुष्टि की।

Latest World News