A
Hindi News विदेश अन्य देश ऑस्ट्रेलिया में तेजी से फैल रही आग ने मचाया तांडव, आपातकाल घोषित

ऑस्ट्रेलिया में तेजी से फैल रही आग ने मचाया तांडव, आपातकाल घोषित

ऑस्ट्रेलिया में गर्मी के मौसम की आमद के साथ ही आग ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में आग आपातकाल घोषित कर दिया।

<p>Australia Fire</p>- India TV Hindi Image Source : AP PHOTO Australia Fire

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया में गर्मी के मौसम की आमद के साथ ही आग ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है। ऑस्‍ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में सोमवार को आग आपातकाल घोषित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर जंगलों में लगी आग की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत होने और 150 से अधिक घरों के जल के खाक होने के बाद यह घोषण की गई। 

न्यू साउथ वेल्स राज्य के आपातकालीन सेवा मंत्री डेविड इलियट ने कहा कि स्थानीय निवासी ऐसी स्थिति का सामना कर रहे हैं, जो अब तक की सबसे खतरनाक आग में तब्दील हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया के सर्वाधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स में तेज हवाओं के कारण आग फैल गई। न्यू साउथ वेल्स की नेता ग्‍लैडीस बेरेजिक्लयन ने सिडनी में कहा, ‘‘ विनाशकारी मौसम का मतलब है कि चीजें तेजी से बदल सकती है।’’ 

सप्ताहभर के आपातकाल की घोषणा से ग्रामीण अग्निशमन सेवा को किसी भी सरकारी एजेंसी को किसी भी कार्य को करने या करने से रोकने का निर्देश देने का अधिकार मिल जाता है।

Latest World News