A
Hindi News विदेश अन्य देश मोगादिशू के होटल में हमला करने वाले 4 आतंकी ढेर, करीब 15 लोगों की मौत

मोगादिशू के होटल में हमला करने वाले 4 आतंकी ढेर, करीब 15 लोगों की मौत

सोमालिया के सुरक्षाबलों ने राजधानी मोगादिशू के समुद्र तट के पास स्थित एक होटल में इस्लामी आतंकियों द्वारा किये गये हमले पर करीब पांच घंटे के बाद रविवार को काबू पा लिया। 

मोगादिशू के होटल में हमला करने वाले 4 आतंकी ढेर, करीब 15 लोगों की मौत- India TV Hindi Image Source : TWITTER मोगादिशू के होटल में हमला करने वाले 4 आतंकी ढेर, करीब 15 लोगों की मौत

मोगादिशू (सोमालिया): सोमालिया के सुरक्षाबलों ने राजधानी मोगादिशू के समुद्र तट के पास स्थित एक होटल में इस्लामी आतंकियों द्वारा किये गये हमले पर करीब पांच घंटे के बाद रविवार को काबू पा लिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमलावरों ने नवनिर्मित एलीट होटल पर हमला किया, जिसमें कम से कम 15 लोग मारे गये। 

वहीं, सोमालिया के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार ने बताया कि सुरक्षाबलों ने बाद में चारों हमलावरों को मार गिराया और होटल के भीतर फंसे दर्जनों लोगों को सुरक्षित निकाला। उन्होंने बताया कि शनिवार शाम को होटल के सुरक्षा द्वार के पास कार बम विस्फोट किया गया। 

मुख्तार ने बताया कि कार बम विस्फोट के बाद बंदूकधारी हमलावर अंदर घुस गये और उन्होंने वहां लोगों को बंधक बना लिया जिनमें अधिकतर युवक-युवती थे। अल-कायदा से जुड़े इस्लामी आतंकी संगठन अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है। इससे पहले साल की शुरुआत में भी सोमालिया में आतंकी बम हमले हुए थे।

Latest World News