A
Hindi News विदेश अन्य देश कोस्टा रिका और निकारागुआ को ओटो तूफान से जबर्दस्त खतरा

कोस्टा रिका और निकारागुआ को ओटो तूफान से जबर्दस्त खतरा

कैरिबियन तूफान अब चक्रवात का रूप लेकर कोस्टा रीका और निकारागुआ के तटों की ओर बढ़ रहा है जिसके कारण आने वाली बाढ़ की आशंका के चलते लोगों को वहां से हटाया जा रहा है और रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Representative Image | AP Photo- India TV Hindi Representative Image | AP Photo

ब्लूफील्ड्स: कैरिबियन तूफान ओटो अब चक्रवात का रूप लेकर कोस्टा रिका और निकारागुआ के तटों की ओर बढ़ रहा है जिसके कारण आने वाली बाढ़ की आशंका के चलते लोगों को वहां से हटाया जा रहा है और रेड अलर्ट जारी किया गया है। निकारागुआ के ब्लूफील्डस शहर के 45,000 बाशिंदे सीधे इस तूफान के रास्ते में पड़ते हैं।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

एक निवासी डोलेने मिलर ने बुधवार को टेलीफोन पर बताया, ‘हम लोग यहां से जाने के लिए तैयार हैं।’ एक दुकानदार इलमेर जैक्सन ने बताया, ‘मैं उम्मीद कर रहा हूं कि यह सीधे ब्लूफील्डस को प्रभावित नहीं करे, लेकिन यह चिंता की बात है कि यह तूफान भीषण रूप अख्तियार करता जा रहा है। यह किसी भी दिशा की ओर जा सकता है।’

कैरीबियाई सागर से बुधवार को उठा ओटो तूफान अब मजबूत हो रहा है और अनुमान लगाया गया है कि 119 किलोमीअर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही तेज हवा के असर से अब ये एक पूर्ण तूफान का रूप लेता जा रहा है। ओटो तूफान गुरुवार को ही कोस्टा रिका और नाकारागुआ के इलाकों से टकरा सकता है।

Latest World News