A
Hindi News विदेश अन्य देश ऑस्ट्रेलिया: पैसे मांगने पर भारतीय ड्राइवर से मारपीट, नस्लीय टिप्पणी भी की

ऑस्ट्रेलिया: पैसे मांगने पर भारतीय ड्राइवर से मारपीट, नस्लीय टिप्पणी भी की

ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया राज्य में 2 यात्रियों द्वारा एक भारतीय टैक्सी ड्राइवर पर नस्लीय टिप्पणियां की गईं और उसकी ऐसी पिटाई की गई कि वह बेहोश हो गया।

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया राज्य में 2 यात्रियों द्वारा एक भारतीय टैक्सी ड्राइवर पर नस्लीय टिप्पणियां की गईं और उसकी ऐसी पिटाई की गई कि वह बेहोश हो गया। एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार की रात सैंडी बे मैकडोनाल्ड्स के सामने से गुजरते समय 2 यात्रियों ने 25 वर्षीय प्रदीप सिंह की पिटाई की।

प्रदीप के मुताबिक, उसने एक महिला यात्री को जब टैक्सी से बाहर निकलने के लिए कहा तब उस पर हमला किया गया। उसने महिला को कार से निकलने के लिए इसलिए कहा, क्योंकि वह टैक्सी को गंदा करने पर आमादा थी। उसने महिला यात्री से कहा, ‘कृपया कार से बाहर चले जाइए..यदि आप कार को गंदा करती हैं तो आपको इसकी सफाई के लिए अतिरिक्त पैसे देने होंगे।’ प्रदीप ने कहा कि अन्य यात्रियों ने उसे गाली देना शुरू किया और महिला ने उससे कहा कि वह भाड़ा या सफाई के पैसे नहीं देगी। उसने कहा, ‘उन्होंने मुझे कई बार मुक्के और पैरों से मारा और मेरी भारतीय नागरिकता को लेकर नस्लीय टिप्पणी की।’ प्रदीप को आधी रात में रॉयल होबर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस अधिकारी इयान व्हिश विल्शन ने कहा कि दोनों यात्रियों पर मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘यह झगड़ा भुगतान को लेकर था। कथित तौर पर यात्रियों ने ड्राइवर के साथ मारपीट की और उसके वाहन को क्षति पहुंचाई। आरोप है कि हमले के दौरान नस्लीय टिप्पणी की गई, लेकिन यह नस्लीय हमला नहीं लगता।’ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 21 वर्षीय सैंडी बे निवासी महिला और 25 वर्षीय किंगस्टन निवासी पुरुष पर संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और हमला करने का अभियोग दर्ज कर लिया गया है। इन्हें 26 जून को होबर्ट की अदालत में पेश किया जाएगा।

इसी साल मार्च में भी तस्मानिया में एक भारतीय टैक्सी ड्राइवर ली मैक्स जॉय पर हमला किया गया था और भारतीय समुदाय के एक अन्य ड्राइवर पर पिछले वर्ष जून में 4 लोगों द्वारा हमला किया गया था। हमले के बाद अस्पताल में भर्ती प्रदीप सिंह ने कहा, ‘मैं अब टैक्सी नहीं चलाऊंगा, क्योंकि इसमें बहुत खतरा है।’ एक साल से भी कम समय में भारतीय टैक्सी ड्राइवरों पर यह तीसरा हमला है।

Latest World News