A
Hindi News विदेश अन्य देश म्रिस में भारतीय दूतावास ने किया इफ्तार दावत का आयोजन

म्रिस में भारतीय दूतावास ने किया इफ्तार दावत का आयोजन

काहिरा में स्थित भारतीय दूतावास ने मुसलमानों के पाक महीने रमज़ान को मनाने के लिए वार्षिक परंपरा के अनुसार इफ्तार दावत का आयोजन किया।

Iftar Party- India TV Hindi Iftar Party

काहिरा: काहिरा में स्थित भारतीय दूतावास ने मुसलमानों के पाक महीने रमज़ान को मनाने के लिए वार्षिक परंपरा के अनुसार इफ्तार दावत का आयोजन किया। मिस्र में भारीतय राजदूत संजय भट्टाचार्य ने कल आयोजित इफ्तार में मेहमानों को अरबी भाषा में रमज़ान की बधाई दी। (खाड़ी देशों में तनाव के बीच तुर्की के मंत्री करेंगे कतर का दौरा)

भट्टाचार्य ने कहा, यह ऐसा वक्त है जब मुसलमानों की आबादी में दूसरे नम्बर पर आने वाला देश मिलकर प्रार्थना और दान, रोज़ा और इफ्तार करता है। मेरे देश में कई धर्मों में प्रार्थना और उपवास सामान्य हैं। उन्होंने कहा कि भारत देश की विविधता की वजह से सभी धर्मों का सम्मान करता है और सभी के प्रति सहिष्णु है।

भट्टाचार्य ने मेहमानों से कहा, इस रमज़ान केरल के एक मंदिर ने भारत के 500 मुसलमानों के लिए इफ्तार दावत का आयोजन किया है। केरल में दुनिया की कुछ सबसे पुरानी मस्जिदें हैं जिसमें चेरामन जुमा मस्जिद शामिल है। इसका निर्माण पैंगबर मोहम्मद र्के 622 ई. मेीं मदीना जाने के सिर्फ सात साल के बाद तकरीबन 629 ई. में हुआ था।

Latest World News