A
Hindi News विदेश अन्य देश इस्राइल ने किया गाजा पट्टी पर हमला, दागे गए रॉकेट

इस्राइल ने किया गाजा पट्टी पर हमला, दागे गए रॉकेट

इस्राइल की सेना ने कहा है कि उसने फलस्तीन द्वारा दक्षिणी इस्राइल पर रॉकेट दागे जाने के बाद हमास के शासन वाले गाजा पट्टी पर टैंक और विमान से हमला किया।

Israel attacked Gaza Strike attacked rocket- India TV Hindi Israel attacked Gaza Strike attacked rocket

यरुशलम: इस्राइल की सेना ने कहा है कि उसने फलस्तीन द्वारा दक्षिणी इस्राइल पर रॉकेट दागे जाने के बाद हमास के शासन वाले गाजा पट्टी पर टैंक और विमान से हमला किया। सेना ने कल कहा था कि गाजा पट्टी से दो रॉकेट दागे गए लेकिन इस्राइल की आयरन डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली ने दूसरे रॉकेट को हवा में ही नष्ट कर दिया। (न्यूयॉर्क हमले के बाद बोले ट्रंप, लोगों की सुरक्षा के लिए आव्रजन सुधार लागू करे कांग्रेस )

पहला रॉकेट दागने के बाद इस्राइल सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि इस हमले की प्रतिक्रिया में, ''दक्षिणी गाजा पट्टी में स्थित हमास सैन्य चौकी को एक टैंक और इस्राइल की वायु सेना ने निशाना बनाया।'' हालांकि इस्राइल ने यह नहीं बताया कि रॉकेट के हमले में जान-माल का कोई नुकसान हुआ या नहीं। वहीं गाजा में भी इस्राइली हमले से कोई हताहत हुआ या नहीं, इसकी कोई जानकारी या आधिकारिक बयान नहीं है।

इस्राइल की सेना के प्रवक्ता जोनाथन कोनरिकस ने बताया कि फलस्तीन द्वारा दागे गए दूसरे रॉकेट को रोकने के बाद इस्राइल के टैंक ने गाजा स्थित 'हमास सैन्य चौकी' पर हमला किया। गाजा के लोगों ने बताया कि फलस्तीन एन्क्लेव के उत्तरी हिस्से में हमला हुआ।

Latest World News