A
Hindi News विदेश अन्य देश भारत यात्रा पर बेबी मोशे को साथ लाएंगे इजरायली प्रधानमंत्री

भारत यात्रा पर बेबी मोशे को साथ लाएंगे इजरायली प्रधानमंत्री

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी आगामी भारत यात्रा के दौरान मोशे होल्ट्ज़बर्ग को साथ लाने की पेशकश की है।

israel- India TV Hindi Image Source : PTI israel

मुंबई: इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी आगामी भारत यात्रा के दौरान मोशे होल्ट्ज़बर्ग को साथ लाने की पेशकश की है। यह दावा आज लड़के के परिवार ने किया। मोशे 2008 में मुंबई में हुये आतंकी हमले में बच गया था। (भारतीय लोगों के बीच बोले PM मोदी, 'इजरायल के साथ भारत का संबंध काफी पुराना)

मोशे के दादा रब्बी शिमोन रोसेनबर्ग ने यरूशलम से फोन पर बताया, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मोशे से मुलाकात करने वाले नेतन्याहू ने अपने भारत यात्रा के दौरान अपने विमान से उसे ले जाने का प्रस्ताव दिया।

रोसेनबर्ग ने दावा किया, मोदी के साथ बैठक के दौरान मोशे ने उनसे मुंबई दौरा करने और चाबाड़ हाउस जाने की ख्वाहिश व्यक्त की जहां पर उसके माता-पिता मारे गये थे। गौरतलब है कि मोशे 26/11 आतंकी हमले में बच गया था, लेकिन उसके मां-बाप मारे गए थे, मोशे उस वक्त 2 साल का था। 10 साल के मोशे से मोदी की मुलाकात ने इस यात्रा को और भावुक बना दिया है 2 साल का मोशे होट्जबर्ग अब 10 साल का हो गया है। मोशे को मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए उस आतंकवादी हमले की याद नहीं है। जब दहशतगर्दों ने मुंबई में यहूदियों के ठिकाने नरीमन हाउस में बेगुनाहों को मौत के घाट उतार दिया था। इसी में मोशे के मां बाप रिविका और गवराइल मारे गए थे।

Latest World News