A
Hindi News विदेश अन्य देश दुनिया घूमने को छोड़ी थी नौकरी, अब वापसी के लिए कर रहे हैं टॉयलेट साफ

दुनिया घूमने को छोड़ी थी नौकरी, अब वापसी के लिए कर रहे हैं टॉयलेट साफ

जोहान्सबर्ग: करीब-करीब हर रोज़ ही ऐसे लोगों की कहानियां पढ़ने-सुनने को मिल जाती हैं, जिनमें बताया जाता है कि फलां-फलां व्यक्ति, पति-पत्नी या प्रेमी-प्रेमिका ने अपनी बोरिंग 9 से 5 की नौकरी छोड़ी और रोमांच

दुनिया घूमने को छोड़ी...- India TV Hindi दुनिया घूमने को छोड़ी थी नौकरी, अब वापसी के लिए कर रहे हैं टॉयलेट साफ

जोहान्सबर्ग: करीब-करीब हर रोज़ ही ऐसे लोगों की कहानियां पढ़ने-सुनने को मिल जाती हैं, जिनमें बताया जाता है कि फलां-फलां व्यक्ति, पति-पत्नी या प्रेमी-प्रेमिका ने अपनी बोरिंग 9 से 5 की नौकरी छोड़ी और रोमांच की तलाश में निकल पड़े दुनिया की सैर को।

घूमने के लिए जमी-जमाई नौकरी छोड़ दी

अब साउथ अफ्रीका के रहने वाले चैनल कार्टेल और स्टेवो दिर्नबर्गर का ही उदाहरण लें। केवल यह अनुभव करने के लिए कि अपने घर से कितनी दूर वे यात्रा पर जा सकते हैं, इस प्यारे-से जोड़े ने विज्ञापन की चमचमाती दुनिया में अपनी जमी-जमाई नौकरी छोड़ दी।

यात्रा का वर्णन ब्लॉग में लिखते हैं

यह जोड़ा अपने विश्व-भ्रमण को एक ब्लॉग “How Far From Home” में दर्ज भी करता जा रहा है। जब से उन्होंने अपनी यात्रा शुरू की है, तब से वे अपने ब्लॉग में दुनिया की अनेक सुंदर जगहों की खूबसूरत तस्वीरें पोस्ट कर चुके हैं।

जैसी जिंदगी चाहते थे, जी रहे हैं

आज वे सुबह 9 से शाम 5 बजे तक की नौकरी करने वाले थके-हारे लोगों की दुनिया से बहुत दूर सपनों की रंगबिरंगी दुनिया में जी रहे हैं।

चुनौतियां भी होती हैं मनचाहा करने में

यह खानाबदोश जोड़ी अपने ब्लॉग के पाठकों को यह भी बताना नहीं भूलती कि हर चमकती चीज़ सोना नहीं होती। उन्होंने एक जगह लिखा है कि जब वे ग्रीस के समुद्र तट पर योग नहीं कर रहे होते, तो पैसे कमाने की जुगत में कहीं टॉयलेट शीट्स को रगड़-रगड़कर साफ कर रहे होते हैं।

Latest World News