A
Hindi News विदेश अन्य देश ऑस्ट्रेलिया: मेलबर्न में कार ने पैदल यात्रियों को कुचला, 3 की मौत

ऑस्ट्रेलिया: मेलबर्न में कार ने पैदल यात्रियों को कुचला, 3 की मौत

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में शुक्रवार को एक कार पैदल चल रहे यात्रियों पर चढ़ गई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए हैं।

Australia Car Attack | AP Photo- India TV Hindi Australia Car Attack | AP Photo

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में शुक्रवार को एक कार पैदल चल रहे यात्रियों पर चढ़ गई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए हैं। यात्रियों पर जान-बूझकर कार चढ़ाने वाले ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मेलबर्न में एक प्रसिद्ध बूर्क स्ट्रीट शॉपिंग मॉल के केवल पैदल यात्रियों वाले मार्ग पर सेडान कार के प्रवेश करने के बाद पुलिस ने सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट तक उसका पीछा किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्टोरिया पुलिस ने इस घटना के आतंकवाद से संबंधित होने की बात से इंकार किया है। एक प्रत्यक्षदर्शी रेबेका रूसो ने कहा कि उन्होंने कार को 3 लोगों को टक्कर मारते हुए देखा।

Australia Car Attack | AP Photo

(AP फोटो)

रूसो ने बताया, ‘हम बूर्क स्ट्रीट पर खड़े थे और हमने मॉल से आ रही आवाजें सुनीं। मैंने एक मरून रंग की कार को फ्लाइंडर्स स्ट्रीट पर पैदल यात्रियों के मार्ग से गुजरते हुए देखा।’ एंबुलेंस विक्टोरिया ने 20 लोग के घायल होने की पुष्टि की है, जिनमें 4 बच्चे शामिल हैं। सीबीडी के ऊपर हेलीकॉप्टर से ली गई तस्वीरों के अनुसार, दुर्घटना के दौरान कार ने बच्चों वाली गाड़ी में मौजूद एक 3 वर्षीय बच्चे को 100 मीटर तक घसीटा था।

Australia Car Attack | AP Photo

(AP फोटो)

पुलिस का कहना है कि यह घटना दक्षिण-पूर्वी विंडसर उपनगर में अपराह्न् दो बजे हुई चाकूबाजी की घटना से जुड़ी है। चाकूबाजी का पीड़ित अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती है।

Latest World News