A
Hindi News विदेश अन्य देश मुअम्मर गद्दाफी का बेटा सैफ अल-इस्लाम गद्दाफी 6 साल बाद रिहा

मुअम्मर गद्दाफी का बेटा सैफ अल-इस्लाम गद्दाफी 6 साल बाद रिहा

लीबिया के पूर्व तानाशाह मुअम्मर गद्दाफी के बेटे सैफ अल-इस्लाम गद्दाफी को छह साल तक हिरासत में रखे जाने के बाद रिहा कर दिया गया है।

Muammar Gaddafi son Saif al Islam Gaddafi released after 6...- India TV Hindi Muammar Gaddafi son Saif al Islam Gaddafi released after 6 years

त्रिपोली: लीबिया के पूर्व तानाशाह मुअम्मर गद्दाफी के बेटे सैफ अल-इस्लाम गद्दाफी को छह साल तक हिरासत में रखे जाने के बाद रिहा कर दिया गया है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, विद्रोही धड़े अब बकर अल-सिद्दीक ने शनिवार रात कहा कि सैफ अल-इस्लाम गद्दाफी को शुक्रवार को रिहा कर दिया गया। उसने रिहाई के तुरंत बाद जिंतान छोड़ दिया, जहां उसे नवंबर 2011 में पकड़ा गया था। (अफगानिस्तान में हुए हमले में 3 अमेरिकी सैनिकों की मौत)

आतंकवादी समूह के मुताबिक, "हमने सैफ अल-इस्लाम गद्दाफी को रिहा करने का फैसला किया है। वह अब पूरी तरह से आजाद है। हम पुष्टि करते हैं कि उसने रिहाई के तुरंत बाद ही जिंतान छोड़ दिया।" एफे के मुताबिक, सैफ की रिहाई के कुछ घंटों बाद लीबियन एक्सप्रेस ऑनलाइन ने बताया, "सैफ अब अल-बायदा में अपने चाचा-चाची और संबंधियों के साथ है। वह जल्द की लीबिया की जनता को संबोधित भी करेगा।"

अंतर्राष्ट्रयी आपराधिक न्यायालय (आईसीसी) ने गद्दाफी की गिरफ्तारी का आदेश भी दिया है। आईसीसी ने सैफ पर मानवता के खिलाफ अपराध का आरोपी ठहराया है। आईसीसी के मुताबिक, सैफ ने 2011 की क्रांति के दौरान लीबिया के हजारों लोगों को मारने और उन्हें प्रताड़ित करने का आदेश दिया था।

Latest World News