A
Hindi News विदेश अन्य देश नाइजीरिया में भेड़-बकरियों के लिए 30 लोगों की मौत, जानिए क्या है मामला?

नाइजीरिया में भेड़-बकरियों के लिए 30 लोगों की मौत, जानिए क्या है मामला?

उत्तर-पश्चिम नाइजीरिया में हमले के दौरान कम-से-कम 30 लोगों की मौत हो गई........

<p>(Photo,AP)</p>- India TV Hindi (Photo,AP)

कानो (नाइजीरिया): उत्तर-पश्चिम नाइजीरिया के गांवों में हमले के दौरान कम-से-कम 30 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि ये घातक हमले मवेशी चुराने और अपहरण करने वाले गिरोहों ने किया है। जामफारा राज्य के माराडुन जिले के पांच गांवों में मंगलवार को दोपहर बाद मोटरसाइकिलों पर सवार सशस्त्र हमलावरों ने हमला कर दिया। लुटेरों ने अंधाधुंध गोलीबारी की और मवेशी चुरा लिए। 

मंगलवार दोपहर बाद हुआ था हमला

हमले से प्रभावित एक गांव ग्याद्दे के सामुदायिक नेता जब्बी लैब्बो ने कहा, ‘‘हमने 30 शव बरामद किए हैं। इनमें से 26 शवों को दफना दिया गया है जबकि चार अन्य को दफनाने की तैयारी चल रही है।’’ लैब्बो ने बुधवार को एएफपी को बताया, ‘‘सक्किदा में सात, फरीन जारे में चार, ओरावा में आठ, ग्याद्दे में सात और सबोन गैरी में चार लोगों की मौत हो गई।’’ 

पिछले हफ्ते भी हुई थी 32 की मौत

आरोवा निवासी सुले माडा ने बताया कि सात अन्य लोग लापता हैं, ऐसा लगता है, हमले से बचने की कोशिश में वे लोग पास की एक नदी में कूदे होंगे और डूब गए होंगे। माडा ने बताया, ‘‘उन्होंने गांवों पर एक साथ हमला किया और बहुत सारे मवेशी, भेड़ और बकरियों को ले गए।’’ जामफारा में पुलिस ने हमलों की पुष्टि की है लेकिन कहा कि सिर्फ तीन लोगों की मौत हुई है। पिछले हफ्ते भी इसी तरह के हमलों में 32 लोगों की जान चली गई थी। हाल के वर्षों में जामफारा में इस तरह की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं।

Latest World News