A
Hindi News विदेश अन्य देश न्यूजीलैंड में निकला दुनिया का सबसे बड़ा आलू? 7.8 किलोग्राम है वजन

न्यूजीलैंड में निकला दुनिया का सबसे बड़ा आलू? 7.8 किलोग्राम है वजन

यह आलू कोलिन और डोना क्रेग-ब्राउन नाम के एक दम्पति के बागान से गत 30 अगस्त को निकला था।

<p>दुनिया के सबसे बड़े...- India TV Hindi Image Source : AP दुनिया के सबसे बड़े आलू को देखकर दुनिया हैरान है और इसकी तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं।

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड में हैमिल्टन के पास एक बागान से 7.8 किलोग्राम का एक आलू निकला है जो दुनिया का सबसे बड़ा आलू हो सकता है। इस आलू को देखने के बाद इसे खोजने वाले दंपत्ति की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्हें 'गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' के लिए आवेदन भी कर दिया है। इस आलू की तस्वीरें इंटरनेट पर भी खूब वायरल हो रही हैं और कुछ लोग जहां इतने बड़े आलू को देखकर हैरान हैं वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो इसे बदसूरत करार दे रहे हैं।

Image Source : APन्यूजीलैंड के हैमिल्टन के पास एक बागान से यह 7.8 किलोग्राम का आलू निकला है।

यह आलू कोलिन और डोना क्रेग-ब्राउन नाम के एक दम्पति के बागान से गत 30 अगस्त को निकला था। कोलिन ने कहा, ‘जब हम अपने बागान में खुदाई कर रहे थे तब हमें इस विशाल आलू का पता चला था। पहले हमें विश्वास ही नहीं हुआ कि यह आलू है लेकिन बाद में इसे खोदकर निकालने पर यह आलू निकला।’

Image Source : APआलू का वजन 7.8 किलोग्राम है और इसे दुनिया का सबसे बड़ा आलू माना जा रहा है।

इसकी काफी संभावना है कि यह आलू दुनिया का सबसे बड़ा आलू हो सकता है जिसका वजन 7.8 किलोग्राम है। कोलिन और डोना क्रेग-ब्राउन के बागान से यह आलू निकलने के बाद दोनों इलाके में मशहूर हो गए हैं। दोनों ने इस आलू का नाम ‘डौग’ रखा है।

Image Source : APआलू को खोज निकालने वाले दंपत्ति ने इसका नाम ‘डौग’ रखा है।

सबसे वजनी आलू का वर्तमान गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ब्रिटेन में 2011 में सामने आये एक आलू का है जिसका वजन 5 किलोग्राम से कम था।

Image Source : APदंपति का कहना है कि उन्होंने डौग को दर्ज कराने के लिए गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में आवेदन किया है।

दंपति का कहना है कि उन्होंने डौग को दर्ज कराने के लिए गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आवेदन किया है। हालांकि उन्हें गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड से इस संबंध में कोई प्रतिपुष्टि नहीं मिली है।

Latest World News