A
Hindi News विदेश अन्य देश उत्तर कोरिया ने कहा कि बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण रहा सफल: मीडिया

उत्तर कोरिया ने कहा कि बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण रहा सफल: मीडिया

सोल: उत्तर कोरिया ने आज इस बात की पुष्टि की है कि उसने एक बैलिस्टिक मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। इसे उत्तर कोरिया की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक

north korea, ballistic missile test- India TV Hindi north korea, ballistic missile test

सोल: उत्तर कोरिया ने आज इस बात की पुष्टि की है कि उसने एक बैलिस्टिक मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। इसे उत्तर कोरिया की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। 

सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने कोरियाई शैली की नई रणनीतिक हथियार प्रणाली के बारे में कहा, सतह से सतह पर मार सकने वाली एक मध्यम से लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल पुकगुकसोंग-2 का रविवार को सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया गया।

दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्रालय ने कल कहा कि मिसाइल को उत्तरी प्योंगन के पश्चिमी प्रांत स्थित बांघयोन एयरबेस से प्रक्षेपित किया गया। यह जापान सागर :पूर्वी सागर: की ओर उड़ी। 

केसीएनए की रिपोर्ट में कहा गया कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने इस परीक्षण की तैयारियों का खुद दिशानिर्देशन किया। 

केसीएनए ने कहा कि किम ने एक अन्य शक्तिशाली परमाणु हमले के सफल परीक्षण पर अत्यधिक संतुष्टि जाहिर की। इस हमले का अर्थ है कि देश की ताकत में भारी इजाफा हुआ है। 

इस बीच अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से अनुरोध किया है कि वह उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण पर चर्चा करने के लिए एक आपात बैठक बुलाए। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से कार्यभार संभाले जाने के बाद यह पहला परीक्षण है। 

उत्तर कोरिया की ओर से बैलिस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण की पुष्टि किए जाने के बाद आज परिषद द्वारा वार्ता आयोजित किए जाने की संभावना है। 

Latest World News