A
Hindi News विदेश अन्य देश अमेरिका जाने वाली उड़ानों में अब इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जा सकते हैं यात्री, हटा बैन

अमेरिका जाने वाली उड़ानों में अब इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जा सकते हैं यात्री, हटा बैन

कुवैत एयरवेज ने कहा है कि वाशिंगटन ने विमानन कंपनी की अमेरिका जाने वाली उड़ानों में लैपटॅाप और टैबलेट ले जाने पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है।

Passengers can take electronic equipment now on flights to...- India TV Hindi Passengers can take electronic equipment now on flights to US

कुवैत सिटी: कुवैत एयरवेज ने कहा है कि वाशिंगटन ने विमानन कंपनी की अमेरिका जाने वाली उड़ानों में लैपटॅाप और टैबलेट ले जाने पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है। अमीरात की प्रमुख विमानन कंपनी ने कल सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर लिखा, अब कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से न्यूयार्क उड़ान भरने वाले हमारे यात्री अपने सभी इलेक्ट्रानिक उपकरणों का इस्तेमाल कर सकेंगे। (फिलीपीन में 5.9 तीव्रता का भूकंप, किसी प्रकार का नुकसान नहीं)

उल्लेखनीय है कि अमेरिका ने पश्चिम एशिया, उत्तर अमेरिका और तुर्की के 10 हवाईअड्डों से सीधे अमेरिका आने वाले विमानों में मोबाइल फोन को छोड़कर सभी इलेक्ट्रानिक सामान लाने पर मार्च में प्रतिबंध लगा दिया था। यह प्रतिबंध इन खुफिया रिपोर्टों के बाद लगाया गया था कि इस्लामिक स्टेट समूह के जिहादी ऐसे बम बनाने का प्रयास कर रहे हैं जिन्हें इस प्रकार के उपकरणों में छिपाकर रखा जा सकता है।

गौरतलब है कि उड़ान के दौरान प्लेन हाईजैक और आंतकी खतरों से निपटने के लिए अमेरिका ने कड़े कदम उठाए थे। खतरे की आशंका के मद्देनजर ट्रंप सरकार ने देश में आने वाली और वहां से जाने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में लैपटॉप लाने-लेजाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके साथ ही अमेरिका में ट्रंप सरकार के गठन के बाद आंतकी वारदातों पर और सघनता से नजर रखी जा रही है. ट्रंप प्रशासन ने 8 मुस्लिम देशों के नागरिकों की अमेरिका में एंट्री पर पहली ही रोक लगा रखी है. दुनियाभर में हो रही आतंकी घटनाओं पर अमेरिका नजर बनाए हुए है और लगातार राष्ट्रपति ट्रंप आतंकवाद के खात्मे की बात पर जोर देते आए हैं।

Latest World News