A
Hindi News विदेश अन्य देश यहां चीनी टैंक को खानी पड़ी मुंह की, भारतीय टैंक निकला आगे

यहां चीनी टैंक को खानी पड़ी मुंह की, भारतीय टैंक निकला आगे

डोकलाम विवाद के चलते भारत को युद्ध की धमकी देने वाले चीन के लिए एक बुरी खबर हैं। रूस में इन दिनों चलने वाले एक जबरदस्त मुकाबले में चीन के टैंक फिसड्डी साबित हुए हैं।

TANK- India TV Hindi TANK

डोकलाम विवाद के चलते भारत को युद्ध की धमकी देने वाले चीन के लिए एक बुरी खबर हैं। रूस में इन दिनों चलने वाले एक जबरदस्त मुकाबले में चीन के टैंक फिसड्डी साबित हुए हैं। रूस के आर्मी गेम में सभी देशों के टैंक का मुकाबला हुआ जिसमें भारत ने भी हिस्सा लिया। भारतीय सेना इस प्रतियोगिता के दूसरे राउंड में चली गई है। पहले ही राउंड में रूस ने बाजी मारी थी और भारत चौथे नंबर पर आया था। प्रतियोगिता में चीन के टैंक ने भी हिस्सा लिया।

गेम के दौरान ही चीन का टैंक लड़खड़ा गया। टैंक के कई हिस्से अलग-अलग हो गए और अंत में टैंक का पहिया भी अलग हो गया। पहला राउंड समाप्त हो गया है अब अगले दो या तीन दिन तक दूसरे राउंड का मुकाबला चलेगा। इस राउंड में टैंक के साथ-साथ हथियार चलाने का गेम भी होगा। दूसरे राउंड में 10 अगस्त को भारत का मुकाबला होगा। दूसरे राउंड में 48 किलोमीटर की रिले रेस होगी, जिसमें एक ही टैंक होगा और उसके द्वारा ही करतब दिखाए जाएंगे।

दूसरे राउंड में शीर्ष पर रहने वाली टॉप 4 टीमें अगले राउंड में जाएंगी। फाइनल रेस 12 अगस्त को होगी। इस साल इस प्रतियोगिता में कुल 19 देशों ने हिस्सा लिया था, जिसमें भारत, रूस, चीन, कजाकिस्तान जैसे देश शामिल हैं।  

Latest World News