A
Hindi News विदेश अन्य देश Russia Coronavirus के मरीजों का हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा से करेगा उपचार

Russia Coronavirus के मरीजों का हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा से करेगा उपचार

रूस सरकार ने चीन से इस दवा की गोलियों के 68 हजार से अधिक पैकेट मिलने के बाद गुरुवार देर शाम कोरोना रोगियों पर ‘हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन’ के इस्तेमाल के लिए एक आदेश प्रकाशित किया।

Russia- India TV Hindi Image Source : AP Representational Image

मॉस्को. रूस सरकार ने अपने यहां कोरोना वायरस से पीड़ित रोगियों के उपचार में मलेरिया रोधी दवा ‘हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन’ के इस्तेमाल की अनुमति दे दी है। मलेरिया रोधी इस दवा के प्रभाव और सुरक्षा संबंधी अंतरराष्ट्रीय चिंताओं के बीच रूस ने इसके इस्तेमाल को स्वीकृति प्रदान की है।

सरकार ने चीन से इस दवा की गोलियों के 68 हजार से अधिक पैकेट मिलने के बाद गुरुवार देर शाम कोरोना रोगियों पर ‘हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन’ के इस्तेमाल के लिए एक आदेश प्रकाशित किया। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की अपने चीनी समकक्ष शी चिनफिंग से गुरुवार शाम बात होने के बाद आदेश प्रकाशित किया गया।

आदेश में कहा गया कि कोरोना वायरस के रोगियों का उपचार कर रहे अस्पतालों को यह दवा उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें कहा गया कि दवा के प्रभाव और सुरक्षा संबंधी निगरानी देश की स्वास्थ्य निगरानी इकाई करेगी। ‘हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन’ का दशकों से मलेरिया के उपचार में इस्तेमाल किया जा रहा है और अब यह दवा तमाम चिंताओं के बावजूद कोरोना वायरस के उपचार में भी इस्तेमाल की जा रही है। 

Latest World News