A
Hindi News विदेश अन्य देश केन्या: सोमालियाई आतंकियों ने 6 ईसाइयों को मौत के घाट उतारा

केन्या: सोमालियाई आतंकियों ने 6 ईसाइयों को मौत के घाट उतारा

केन्या के उत्तर-पूर्व में सोमालिया की सीमा से लगती मंडेरा काउंटी में एक रेसिडेँशल प्लॉट पर गुरुवार को हुए एक आतंकी हमले में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया।

Kenya Attack | AP- India TV Hindi Kenya Attack | AP

नैरोबी: केन्या के उत्तर-पूर्व में सोमालिया की सीमा से लगती मंडेरा काउंटी में एक रेसिडेँशल प्लॉट पर गुरुवार को हुए एक आतंकी हमले में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। सोमालियाई इस्लामी आतंकी संगठन अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अल-शबाब ने कहा कि हम मंडेरा हमले की जिम्मेदारी लेते हैं जिसमें हमने 6 ईसाइयों को मार दिया है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हमले के बारे में बताते हुए एक अधिकारी ने कहा, ‘6 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और 13 अन्य को बचा लिया गया है। आतंकवादियों ने प्लॉट में घुसने के लिए एंट्री गेट को ग्रेनेड से उड़ा दिया और उसके बाद वहां सो रहे लोगों पर गोलीबारी कर दी। इसके बाद वे घटनास्थल से फरार हो गए।’ अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने स्थानीय समयानुसार तड़के दो बजे गैर स्थानीय लोगों पर गोलियां दागीं। 

अधिकारी ने बताया कि पुलिस रिजर्व के एक समूह द्वारा हमले की जवाबी कार्रवाई करने पर हमलावरों ने बाद में एक और ग्रेनेड फेंका, जिससे प्लॉट के पास स्थित एक इमारत ध्वस्त हो गई। घटना के कारण क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। मंडेरा के गवर्नर अली रोबा ने कहा कि इलाके में पुलिस के अभियान तेज होने पर कुछ महीने खामोशी से बीतने के बाद यह हमला हुआ है।

Latest World News