A
Hindi News विदेश अन्य देश सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में बम विस्फोट, 40 की मौत, कई घायल

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में बम विस्फोट, 40 की मौत, कई घायल

शनिवार को मोगादिशू एक लोकप्रिय होटल के पास हुए घातक बम विस्फोट में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए...

Mogadishu Blast | AP Photo- India TV Hindi Mogadishu Blast | AP Photo

मोगादिशू: अफ्रीकी देश सोमालिया की राजधानी मोगादिशू एक बार फिर धमाकों से दहल उठी। शनिवार को मोगादिशू एक लोकप्रिय होटल के पास हुए घातक बम विस्फोट में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह विस्फोट किस संगठन ने किया है। वहीं, पुलिस का कहना है कि घटना में अभी तक 22 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदन मोहम्मद नामक एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि विस्फोटकों लदे एक वाहन में सफारी होटल के ठीक सामने केएम5 चौराहे पर विस्फोट हो गया। मोहम्मद ने कहा कि मृतकों में अधिकांश नागरिक थे। सुरक्षा बलों ने जांच के लिए विस्फोट स्थल को सील कर दिया है। विस्फोट इतना घातक था कि कई गाड़ियों में आग लग गई और इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा। हामदी इल्मी नामक एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि विस्फोट बहरा कर देने वाला था और उससे आसपास का पूरा इलाका दहल उठा।

हामदी ने कहा, ‘जब विस्फोट हुआ, उस समय मैं सार्वजनिक सेवा के एक वाहन में था। मैंने अपने पीछे से धुआं उड़ते देखा और वह स्थान दहल उठा था। हमें पता चला कि पुलिस विस्फोटक लदे वाहन का पीछा कर रही थी।’ हमले की जिम्मेदारी फिलहाल किसी ने नहीं ली है, लेकिन माना जा रहा है कि यह विस्फोट अल-शबाब की करतूत है। मोगादिशू अल-कायदा से जुड़े हुए आतंकी संगठन अल-शबाब के निशाने पर रहा है। यह संगठन सरकार के साथ संघर्ष कर रहा है।

Latest World News