A
Hindi News विदेश अन्य देश 'तुर्की में Coronavirus के अनुमान से अधिक मामले आ रहे हैं सामने'

'तुर्की में Coronavirus के अनुमान से अधिक मामले आ रहे हैं सामने'

तुर्की में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को काबू करने के लिए लागू किए गए प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद से प्रतिदिन अनुमान से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।

Turkey not considering lockdowns despite rise in COVID-19 cases- India TV Hindi Image Source : AP Turkey not considering lockdowns despite rise in COVID-19 cases

अंकारा: तुर्की में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को काबू करने के लिए लागू किए गए प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद से प्रतिदिन अनुमान से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फरहेतिन कोका ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बावजूद देश लॉकडाउन प्रतिबंधों को पुन: कड़ा करने पर विचार नहीं कर रहा है।

कोका ने कहा, ‘‘हम कह सकते हैं कि अनुमान से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कई लोग यह मान रहे हैं कि सब सामान्य हो गया है। ऐसा नहीं सोचना चाहिए।’’

कोका ने कहा कि संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण लोगों को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करना है। तुर्की में 12 जून को लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद से रोजाना करीब 1,260 मामले सामने आ रहे हैं, जबकि इससे पहले करीब 800 से 900 मामले प्रतिदिन सामने आ रहे थे।

कोका ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में संक्रमण के 1,492 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,91,657 हो गई है।

Latest World News