Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश अन्य देश उत्तरी युगांडा में ट्रैक्टर और ट्रक...

उत्तरी युगांडा में ट्रैक्टर और ट्रक से भिड़ी बस, 16 बच्चों समेत 48 की मौत

उत्तरी युगांडा में एक अनियंत्रित बस के एक ट्रैक्टर और ट्रक से टकरा जाने की घटना में 48 लोगों की मौत हो गई...

Bhasha
Bhasha 26 May 2018, 21:45:45 IST

कंपाला: उत्तरी युगांडा में एक अनियंत्रित बस के एक ट्रैक्टर और ट्रक से टकरा जाने की घटना में 48 लोगों की मौत हो गई। रेड क्रॉस ने शनिवार को यह जानकारी दी। युगांडा पुलिस की प्रवक्ता इमिलियन कायिमा ने बताया, ‘घायलों को निकालने के लिए राहतकर्मी अथक प्रयास कर रहे हैं।’ साथ ही उन्होंने बताया कि हादसे में तीनों वाहन के चालकों की मौत हो गई।

रेड क्रॉस की प्रवक्ता इरेन नकासीता ने बताया, ‘मरने वालों की संख्या 16 बच्चों समेत 48 हो गई है।’ उन्होंने बताया कि बस का चालक रात में बिना हेडलाइट्स के बस चला रहा था। यह हादसा राजधानी कंपाला से 220 किलोमीटर उत्तर में स्थित किरयानदोंगो में हुआ। अनियंत्रित बस ट्रक से टकराने से पहले ट्रैक्टर से टकराई।

सड़क सुरक्षा के लिहाज से युगांडा का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। इसके लिए वाहनों की खराब स्थिति के साथ ही खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाना भी जिम्मेदार है। यातायात मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 2015 से 2017 के बीच देश में सड़क हादसों में 9,500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई और यह स्थिति साल दर साल बदतर हो रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन