A
Hindi News विदेश अन्य देश जब रिपोर्टर ने भ्रष्टाचार पर पूछा सवाल तब राष्ट्रपति के करीबी अफसर ने कर दी उसकी पिटाई

जब रिपोर्टर ने भ्रष्टाचार पर पूछा सवाल तब राष्ट्रपति के करीबी अफसर ने कर दी उसकी पिटाई

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक सरकारी अधिकारी एक न्यूज चैनल के रिपोर्टर को पीटते हुए दिख रहा है। सरकारी अधिकारी ने रिपोर्टर की पिटाई तब की जब उसने उससे भ्रष्टाचार पर पूछा सवाल। बताया जा रहा है कि वो अधिकारी राष्ट्रपति का करीबी है।

जब रिपोर्टर ने भ्रष्टाचार पर पूछा सवाल तब राष्ट्रपति के करीबी अफसर ने कर दी उसकी पिटाई- India TV Hindi जब रिपोर्टर ने भ्रष्टाचार पर पूछा सवाल तब राष्ट्रपति के करीबी अफसर ने कर दी उसकी पिटाई

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक सरकारी अधिकारी एक न्यूज चैनल के रिपोर्टर को पीटते हुए दिख रहा है। सरकारी अधिकारी ने रिपोर्टर की पिटाई तब की जब उसने उससे भ्रष्टाचार पर पूछा सवाल। बताया जा रहा है कि वो अधिकारी राष्ट्रपति का करीबी है।

मामला रूस के साइबेरिया स्थित सिरिंस्की का है जहां रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के समर्थक एक अधिकारी ने की रिपोर्टर कर दी। रिपोर्टर ने सिरिंस्की डिस्ट्रिक्ट के प्रमुख सर्गेई जाएत्सेव से भ्रष्टाचार को लेकर सवाल किया था। इस पर गुस्से में जाएत्सेव ने रिपोर्टर इवान लितोमिन को पीछे से पकड़ा और जमीन पर पटक दिया। मामले के तूल पकड़ने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने अधिकारी को नौकरी से हटाने की मांग की है। 

दरअसल साइबेरिया के जंगलों में 2015 में आग लगी थी जिसमें करीब 1500 घर तबाह हो गए थे और 30 लोगों की मौत हुई थी। जंगलों में आग के कारण 54 लोग घायल भी हुए थे। जाएत्सेव को घटना में लापरवाही बरतने के लिए चार साल के लिए जेल भेजा गया था। हालांकि बाद में उन्हें आजाद कर दिया गया।

आगजनी की घटना के बाद पुतिन सरकार ने मुआवजे के तौर पर 6.10 करोड़ पाउंड (करीब 538 करोड़ रुपए) की राहत राशि जारी की थी, ताकि तबाह हुए घर दोबारा बनाए जा सकें। रूसी मीडिया के मुताबिक, नौकरी पर लौटने के बाद जाएत्सेव ने उसी कंपनी से अपना घर बनवाया, जिसने आग से अपना घर गंवा चुके लोगों के लिए खराब क्वालिटी के घर तैयार किए थे।

Latest World News