A
Hindi News विदेश अन्य देश न्यूजीलैंड में भूकंप से कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर मापी गई इतनी तीव्रता

न्यूजीलैंड में भूकंप से कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर मापी गई इतनी तीव्रता

इस बीच, तुर्की और सीरिया में विनाशकारी 7.8 तीव्रता के भूकंप के एक हफ्ते बाद, राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है और मलबे के नीचे दबे लोगों को बचाया जा रहा है। रविवार को मलबे के नीचे 147 घंटों के बाद एक 10 वर्षीय लड़की को बचाया गया था।

Terrible earthquake in New Zealand- India TV Hindi Image Source : INDIA TV न्यूजीलैंड में आया भयानक भूकंप

वेलिंग्टन: तुर्की और सीरिया में आए भयानक भूकंप से अभी कोई उबर भी नहीं कि न्यूजीलैंड में भी भयानक भूकंप आया है। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.1 तीव्रता मापी गई है। भूकंप का केंद्र न्यूजीलैंड के लोअर हट से 78 किमी उत्तर पश्चिम में  बताया जा रहा है। वहीं इससे पहले पिछले दिनों तुर्की और सीरिया में 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था, जहां अब तक 35 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।  

तुर्की और सीरिया में युद्ध स्तर पर चल रहा बचाव अभियान 

इस बीच, तुर्की और सीरिया में विनाशकारी 7.8 तीव्रता के भूकंप के एक हफ्ते बाद, राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है और मलबे के नीचे दबे लोगों को बचाया जा रहा है। रविवार को मलबे के नीचे 147 घंटों के बाद एक 10 वर्षीय लड़की को बचाया गया था। इस्तांबुल के मेयर के अनुसार, एक लड़की को भूकंप के करीब 162 घंटे बाद रविवार को बचाया गया। तुर्की के राज्य प्रसारक टीआरटी की रिपोर्ट के अनुसार, मलबे के नीचे से रविवार को गुलेर एग्रीटिस नाम की एक 50 वर्षीय महिला को भी बचाया गया। तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका के अनुसार, रविवार को तुर्की और सीरिया में आए घातक भूकंप के 108 घंटे बाद तुर्की के हटे प्रांत में एक दो महीने के बच्चे को बचाया गया।

Latest World News