A
Hindi News विदेश अन्य देश दक्षिणी गाजा शहर पर इजरायल ने किया भीषण हवाई हमला, चपेट में आए 13 लोगों की मौत

दक्षिणी गाजा शहर पर इजरायल ने किया भीषण हवाई हमला, चपेट में आए 13 लोगों की मौत

इजरायली सेना ने दक्षिणी गाजा शहर में फिर ताबड़तोड़ हवाई हमला किया है। इसमें कम से कम 13 लोग मारे गए हैं। गाजा में मौतों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच फिर से गाजा में युद्ध विराम की मांग उठने लगी है। मगर पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध विराम को इनकार कर दिया है।

गाजा शहर पर इजरायली हमला।- India TV Hindi Image Source : AP गाजा शहर पर इजरायली हमला।

राफा (गाजा पट्टी) : इजरायल-हमास युद्ध को 4 महीने होने को हैं। इजरायली सेना लगातार गाजा में हवाई हमले कर रही है। इसमें आम नागरिकों की भी मौत हो रही है। इजरायली सेना के ताजा हवाई हमले में गाजा पट्टी के राफा में रातभर हुए इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। ये हमले प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा हमास की संघर्ष विराम शर्तों को खारिज करने के कुछ घंटों बाद हुए हैं। पट्टी की आधी से अधिक आबादी राफा भाग गई है, जो मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए मुख्य प्रवेश बिंदु भी है।

मृतकों के शवों को कुवैती अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के अनुसार रात भर हुए हमलों में दो महिलाओं और पांच बच्चों सहित कम से कम 13 लोग मारे गए हैं। पिछले चार महीनों के दौरान, इजरायल के हवाई और जमीनी हमलों में 27,000 से अधिक फलस्तीनी लोगों की मौत हुई है। क्षेत्र की एक चौथाई आबादी खाद्यान्न की गंभीर कमी का सामना कर रही है। प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा है कि हमास पर पूर्ण विजय होने तक आक्रमण जारी रहेगा। (एपी) 

गाजा में संघर्ष विराम प्रस्ताव पर बोले बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गाजा में प्रस्तावित संघर्ष विराम समझौते पर हमास की प्रतिक्रिया को "थोड़ा अतिशयोक्तिपूर्ण" बताया। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि "[बंधक सौदे की बातचीत पर] कुछ हलचल है"। उन्होंने कहा, "हमें यकीन नहीं है कि यह युद्ध कहां जा रहा है और हम बातचीत जारी रखेंगे।" अमेरिकी राष्ट्रपति  एक सीमा-सुरक्षा विधेयक आपातकालीन राष्ट्रीय सुरक्षा अनुपूरक विनियोग अधिनियम पर भाषण दे रहे थे। जीओपी के अग्रणी दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिणी सीमा पर जारी अशांति के बावजूद सीनेट रिपब्लिकन से विधेयक का विरोध करने का आग्रह किया है।

Latest World News