A
Hindi News विदेश अन्य देश जयशंकर की राहुल गांधी को दो टूक, कहा-'मैं विदेश में जाकर पॉलिटिक्स नहीं करता'

जयशंकर की राहुल गांधी को दो टूक, कहा-'मैं विदेश में जाकर पॉलिटिक्स नहीं करता'

जयशंकर ने राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए कहा कि 'जब कोई व्यक्ति देश से बाहर जाता है, तो कभी कभी 'राजनीति से भी बड़ी चीजें' होती हैं।

जयशंकर की राहुल गांधी को दो टूक, कहा-'मैं विदेश में जाकर पॉलिटिक्स नहीं करता'- India TV Hindi Image Source : FILE जयशंकर की राहुल गांधी को दो टूक, कहा-'मैं विदेश में जाकर पॉलिटिक्स नहीं करता'

Jaishankar: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इशारों इशारों में राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए वक्तव्यों पर अपनी राय रखी। जयशंकर ने राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए कहा कि 'जब कोई व्यक्ति देश से बाहर जाता है, तो कभी कभी 'राजनीति से भी बड़ी चीजें' होती हैं। जयशंकर ने कैपटाउन में कहा कि 'वह अपने बारे में बात कर सकते हैं और विदेश यात्रा के दौरान राजनीति नहीं करते। 

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, 'देखिये, मैंने कहा है कि मैं केवल अपने लिए बात कर सकता हूं, मैं कोशिश करता हूं कि जब मैं विदेश जाऊं तो राजनीति न करूं।' ब्रिक्स देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने के बाद कैपटाउन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए जयशंकर ने ये बातें कहीं।

राहुल गांधी ने अमेरिका में की थी मोदी सरकार की आलोचना

जयशंकर का यह बयान ऐसे समय आया है, जब कुछ दिन पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर कई बार निशाना साधा। राहुल गांधी ने इस हफ्ते की शुरुआत में अमेरिका के सांता क्लारा में भारतीय मूल के अमेरिकियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की थी और विभिन्न मोर्चों पर सरकार की नीतियों पर निशाना साधा था।

जयशंकर ने दिया लोकतांत्रिक व्यवस्था का हवाला

इस पर जयशंकर ने कैपटाउन में आगे कहा कि 'मैं स्वदेश में बहस करने और जोरदार तरीके से बहस करने के लिए पूरी तरह से तैयार रहता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि आप जानते हैं, एक लोकतांत्रिक व्यवस्था की भी एक निश्चित सामूहिक जिम्मेदारी होती है। राष्ट्रीय हित होता है, सामूहिक छवि होती है। कभी-कभी राजनीति से भी बड़ी चीजें होती हैं और जब आप देश के बाहर कदम रखते हैं, तो मुझे लगता है कि यह याद रखना महत्वपूर्ण होता है।'

Latest World News