A
Hindi News विदेश अन्य देश नाइजीरिया में बोको हरम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, एयर स्ट्राइक में मारे गए 100 से ज्यादा आतंकी

नाइजीरिया में बोको हरम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, एयर स्ट्राइक में मारे गए 100 से ज्यादा आतंकी

बोको हरम ईस्ट अफ्रीका का सबसे खतरनाक आतंकी संगठन है। यह इस क्षेत्र के कई देशों में फैसला हुआ है और इसकी मजबूत पकड़ है। यह टेरर आउटफिट, ड्रग्स स्मगलिंग और किडनैपिंग से वसूली जैसे कई गैरकानूनी काम करता है।

Nigeria- India TV Hindi Image Source : SCREENGRAB नाइजीरिया में बोको हरम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

अबुजा: अफ़्रीकी देश नाइजीरिया की एयरफ़ोर्स ने आतंकी संगठन बोको हरम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एयरफ़ोर्स ने आतंकी संगठन के कई ठिकानों पर अचानक एयर स्ट्राइक की। इस एयर स्ट्राइक में 100 से भी ज्यादा आतंकी ढेर हुए हैं। इसके साथ ही कई आतंकी बुरी तरह से घायल भी हुए हैं। एयरफ़ोर्स ने इसका एक फुटेज भी जारी किया है, जिसमें कई आतंकी इधर-उधर भागते हुए नजर आ रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार, इस एयर स्ट्राइक से आतंकी संगठन को भारी नुकसान पहुंचा है। एयरफ़ोर्स को इन आतंकियों की कई दिनों से तलाश थी और हाल ही में एक ख़ुफ़िया एजेंसी ने इनकी लोकेशन एयरफ़ोर्स को सौंपी थी, जिसके बाद इस एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि यह सभी आतंकी बोको हरम की एक यूनिट JAS के थे। एयरफोर्स ने वोजा इलाके में इसे अंजाम दिया। ये वो इलाका है जिसे बोको हरम का गढ़ माना जाता है। 

एयरफोर्स ने 9 से 11 जून के बीच की कई एयर स्ट्राइक

जानकारी के अनुसार एयरफोर्स ने 9 से 11 जून के बीच की कई एयर स्ट्राइक कीं। इस कार्रवाई के बाद एयरफोर्स ने कहा कि हमले में बोको हरम और उसकी लोकल यूनिट के कई आतंकी मारे गए हैं। कुछ ऐसे भी थे जो भागने में कामयाब रहे। इनमें से कई गंभीर रूप से घायल हैं। बताया जा रहा है कि नाइजीरियाई एयरफ़ोर्स इस कार्रवाई के बाद और भी कई एयरस्ट्राइक को अंजाम देने का प्लान बना रही है, जिससे इस आतंकी संगठन को जड़ से खत्म किया जा सके। 

 

Latest World News