A
Hindi News विदेश अन्य देश हांगकांग के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में भीषण आग, अंदर फंसे 300 से अधिक लोग, 12 घायल; रेस्क्यू जारी

हांगकांग के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में भीषण आग, अंदर फंसे 300 से अधिक लोग, 12 घायल; रेस्क्यू जारी

अभी तक की जानकारी के मुताबिक एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग 38 मंजिला इमारत पर लगी है।

<p>हांगकांग के वर्ल्ड...- India TV Hindi Image Source : AP हांगकांग के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में भीषण आग

Highlights

  • वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में भीषण आग
  • अंदर फंसे 300 से अधिक लोग
  • जानें- हादसे पर स्थानीय पुलिस का क्या कहना है

नयी दिल्ली: हांगकांग के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में भीषण आग लग गई है। बताया जा रहा है कि आग की वजह से वर्ल्ड सेंटर के भीतर 300 से अधिक लोग फंसे हुए हैं। जबकि, 12 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुधवार को इस बात की जानकारी सरकारी अधिकारी की तरफ से दी गई है।

हांगकांग का वर्ल्ड ट्रेड सेंटर शहर का सबसे लोकप्रिय मॉल है। ये कॉजवे बे शॉपिंग जिले में ग्लॉसेस्टर रोड पर स्थित है, जिसमें आग लगी है। 38 मंजिला इमारत पर एक कार्यालय और एक मॉल दोनों हैं।

अभी तक की जानकारी के मुताबिक 12 व्यक्ति के घायल होने की खबर है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लोगों को बाहर निकालने के लिए दमकलकर्मी लैडर का इस्तेमाल कर रहे हैं। मौके पर एंबुलेंस और दमकल की कई गाड़ियां मौजूद है। अभी तक घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि, इमारत के कुछ हिस्सों का नवीनीकरण किया जा रहा है। 

अधिकारियों के मुताबिक आग को लेवल थ्री की घटना बताया गया है। शहर में आग की गंभीरता को एक से पांच श्रेणी में रखा जाता है। स्थानीय पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि प्रशासन को आग लगने की जानकारी फोन कॉल से दी गई है। उन्हें आग की घटना से जुड़े कई फोन आए हैं, जिसमें बताया गया कि इमारत की पिछली सीढ़ियों पर घना धुआं छा गया है.

 

Latest World News