A
Hindi News विदेश अन्य देश Somalia: मोगादिशु के एक होटल में हुआ आतंकी हमला, 15 लोगों की मौत; अल-शबाब ने ली जिम्मेदारी

Somalia: मोगादिशु के एक होटल में हुआ आतंकी हमला, 15 लोगों की मौत; अल-शबाब ने ली जिम्मेदारी

Somalia: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हयात होटल में आतंकी हमला 14 घंटे बाद खत्म हुआ। सुरक्षा बलों ने होटल में मौजूद सभी आतंकियों को मौत के घाट उतारा।

Terrorist attack in Somalia- India TV Hindi Image Source : ANI Terrorist attack in Somalia

Highlights

  • 14 घंटे बाद सुरक्षा बलों और हमलावरों के बीच मुठभेड़ खत्म
  • सभी आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया
  • अल-कायदा से जुड़े जिहादी समूह अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली

Somalia: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में हयात होटल में देर रात हुए आतंकी हमले से पूरा शहर हिल गया है। सशस्त्र हमलावरों ने कार बम विस्फोट के जरिए इस हमले को अंजाम दिया, इस हमले में करीब 15 लोगों की मौत हुई है। वहीं, इस हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हयात होटल में आतंकी हमला 14 घंटे बाद खत्म हुआ। सुरक्षा बलों ने होटल में मौजूद सभी आतंकियों को मौत के घाट उतारा। बता दें, 15 लोगों की मौत इस हमले में हो चुकी है। अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब समूह ने सोमालिया हमले की जिम्मेदारी ली है।

आतंकियों ने दो कार में किया बम ब्लास्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावरों ने दो कार में बम ब्लास्ट किया और गोलियां भी चलाईं । बताया जा रहा कि एक कार होटल के पास बैरियर से टकराई तो दूसरी होटल के गेट से जा टकराई। दोनों कारों में हुए जोरदार धमाके की आवाज से लोगों में दहशत फैल गई। जिसके बाद हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें अबतक 15 लोगों के मारे जाने की सूचना है। होटल के अंदर भी कई धमाकों की आवाज सुनी गई है।

सुरक्षा बलों और हमलावरों के बीच मुठभेड़ खत्म

एक समाचार एजेंसी के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, हयात होटल में आतंकी हमला 14 घंटे बाद खत्म हुआ। सुरक्षा बलों ने होटल में मौजूद सभी आतंकियों को मौत के घाट उतारा। बता दें, 15 लोगों की मौत इस हमले में हो चुकी है।

आतंकी समूह ने ली हमले की जिम्मेदारी

अल-कायदा से जुड़े जिहादी समूह अल-शबाब ने होटल हयात में हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि अल-शबाब लगभग 15 सालों से सोमालिया की केंद्र सरकार के खिलाफ घातक विद्रोह कर रहा है। 

होटल के अंदर हमलावर मौजूद

हसन ने बताया कि बंदूकधारियों के होटल में घुसने से कुछ मिनट पहले एक जोरदार धमाका हुआ। हमले में कितने लोग हताहत हुए हैं इसका ब्योरा हमारे पास अभी नहीं है, लेकिन लोग हताहत हुए हैं। इमारत के अंदर छिपे हमलावरों से सुरक्षा बल निपट रहे हैं।
गौरतलब है कि हमले के वक्त होटल में सरकारी बैठक चल रही थी। सोमालिया में अल-शबाब बीते कई सालों से सरकार के खिलाफ सक्रिय है। इस आतंकी संगठन का सोमालिया के दक्षिण और मध्य क्षेत्र में खासा नियंत्रण है। 

Latest World News