A
Hindi News विदेश अन्य देश अल सल्वाडोर के फुटबाल स्टेडियम में मची भगदड़, दबने से 9 लोगों की दर्दनाक मौत

अल सल्वाडोर के फुटबाल स्टेडियम में मची भगदड़, दबने से 9 लोगों की दर्दनाक मौत

अल साल्वाडोर की राजधानी सैन साल्वाडोर में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब अचानक लोग स्टेडियम से भागने लगे। इस फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़ मचने से कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई। जबकि काफी संख्या में लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

अल सल्वाडोर के फुटबाल स्टेडियम में मची भगदड़ के दौरान का दृश्य- India TV Hindi Image Source : AP अल सल्वाडोर के फुटबाल स्टेडियम में मची भगदड़ के दौरान का दृश्य

अल साल्वाडोर की राजधानी सैन साल्वाडोर में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब अचानक लोग स्टेडियम से भागने लगे। इस फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़ मचने से कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई। जबकि काफी संख्या में लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। भगदड़ मचने से कई लोगों की सांसे फूलने लगी और वह स्टेडियम में ही बेहोश होकर गिर गए। सहयोगियों ने उन्हें सीपीआर देना का भी प्रयास किया। बावजूद स्थिति को नियंत्रण में नहीं लाया जा सका। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

विदेशी मीडिया ने अल सल्वाडोर पुलिस के हवाले से बताया कि स्थानीय लोग टीम अलियांजा और सांता एना आधारित टीम फास के बीच मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। मॉनुमेंटल स्टेडियम में गेट बंद होने के बावजूद वे प्रवेश करने की कोशिश करने लगे। इस दौरान भगदड़ मचने से 18 साल से अधिक उम्र के सात पुरुष और दो महिलाओं की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया द्वारा साझा किए गए एक फुटेज में, फुटबॉल प्रशंसकों को स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर लगे बैरिकेड्स को खींचने का प्रयास करते देखा जा सकता है। अल साल्वाडोर के स्वास्थ्य मंत्री फ्रांसिस्को अलबी ने कहा कि आसपास के अस्पतालों से एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

Latest World News