A
Hindi News विदेश अन्य देश Syria Bomb Blast: तुर्की सीमा के पास सीरियाई शहर में हुआ बम विस्फोट, 8 की मौत, 20 से ज्यादा घायल

Syria Bomb Blast: तुर्की सीमा के पास सीरियाई शहर में हुआ बम विस्फोट, 8 की मौत, 20 से ज्यादा घायल

सीरिया में हुए बम घमाके में 8 लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। बम धमाका तुर्की समर्थक बलों की तरफ से कब्जा किए गए उत्तरी सीरियाई शहर के एक प्रमुख बाजार में हुआ है।

सीरिया बम धमाका (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : AP सीरिया बम धमाका (फाइल फोटो)

Syria Bomb Blast: सीरिया में एक बार फिर भीषण बम धमका हुआ है। बम विस्फोट तुर्की समर्थक बलों की तरफ से कब्जा किए गए उत्तरी सीरियाई शहर के एक प्रमुख बाजार में हुआ है। रविवार सुबह हुई इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक अन्य घायल हपुए हैं। बाजार में हुए धमाके के बाद अफरातफरी मच गई और लोग बदहवास चीखते चिल्लाते हुए नजर आए। बम धमाके की जानकारी मौके पर मौजूद एक वॉर मॉनिटर की तरफ से दी गई है। 

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या 

निगरानी संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा है कि अलेप्पो प्रांत के अजाज में एक फेमस बाजार के बीच में एक कार बम विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। ब्रिटेन स्थित ऑब्जर्वेटरी के पास सीरिया के अंदर एक पूरा नेटवर्क है। ऑब्जर्वेटरी की तरफ से जानकारी दी गई है कि विस्फोट स्थल पर कई एम्बुलेंस और बचावकर्मी मौजूद थे।

इस्लामिक स्टेट ने किया था कब्जा

यहां ये भी बता दें कि, 2013 के बाद से सीरिया में बड़े स्तर पर गृहयुद्ध छिड़ गया था। इस्लामिक स्टेट ने यहां के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया था। हालांकि, 2019 आते-आते सीरिया में इस्लामिक स्टेट की हार हो गई थी। इसके बावजूद समय-समय पर सीरिया के कई हिस्सों में हमले और बम धमाकों की रिपोर्ट सामने आती रहती है।

इजराइल का आरोप 

इजराइल का भी आरोप है कि सीरिया उसके खिलाफ ईरान के लड़ाकों को समर्थन और जमीन उपलब्ध करवाता है। इजराइल ने हाल के वर्षों में सीरिया में सरकारी कब्जे वाले स्थानों को निशाना बनाते हुए सैंकड़ों हमले किए हैं। हालांकि, इजराइल कभी हमले की बात को स्वीकारता नहीं है।

यह भी पढ़ें:

 ...तो ऐसे सुधरेंगे पाकिस्तान के आर्थिक हालात, PM शहबाज शरीफ ने रेड कारपेट कल्चर पर लगाई रोक

आतंकी हमले के बाद रूस की दो टूक, कहा 'भारत के साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में निभाएंगे बड़ी भूमिका'

 

Latest World News