A
Hindi News विदेश एशिया तालिबानी हमले में 20 अफगान पुलिसकर्मियों की मौत

तालिबानी हमले में 20 अफगान पुलिसकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान के अशांत जाबुल प्रांत में तालिबान लड़ाकों ने कई सुरक्षा चौकियों पर आज हमले कर दिए जिनमें कम से कम 20 अफगान पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

20 Afghan policemen killed in Taliban attack- India TV Hindi 20 Afghan policemen killed in Taliban attack

कंधार: अफगानिस्तान के अशांत जाबुल प्रांत में तालिबान लड़ाकों ने कई सुरक्षा चौकियों पर आज हमले कर दिए जिनमें कम से कम 20 अफगान पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार सुरक्षा अधिकारियों में अफरा-तफरी मची है और मदद के लिए वे वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं और इसके लिए वे पत्रकारों को हताश फोन काल कर रहे हैं। (अमेरिका: मुस्लिम लड़की पर लड़के ने थूका, हिजाब को खींचने की कोशिश की)

प्रांतीय गवर्नर बिस्मिल्ला अफगानमल ने कहा, आज सुबह, भारी और हल्के हथियारों से लैस तालिबान लड़ाकों ने जाबुल प्रांत के शाह जोए जिले में कई पुलिस चौकियों पर समन्वित हमले किए और 20 पुलिसकर्मियों को मार डाला। एक जिला अधिकारी ने बताया कि इस संघर्ष में कम से कम 15 अन्य घायल हुए हैं।

तालिबान ने अपनी वेबसाइट पर इस हमले की जिम्मेदारी कबूल की है। तालिबान ने अपना वार्षिक वसंत हमला अप्रैल के अंत में किया था। इसी के साथ हमलों का तांता लग गया जबकि अमेरिका नई अफगान रणनीति तैयार करने की कोशिश कर रहा है और नाटो वहां ज्यादा सैनिक भेजने पर विचार कर रहा है।

Latest World News