A
Hindi News विदेश एशिया कोविड-19 की रोकथाम पर हुआ सम्मेलन, 200 प्रतिनिधियों ने लिया हिस्सा

कोविड-19 की रोकथाम पर हुआ सम्मेलन, 200 प्रतिनिधियों ने लिया हिस्सा

चीन ने यूरोप और एशिया के 19 देशों के साथ कोविड-19 की रोकथाम व नियंत्रण पर वीडियो सम्मलेन आयोजित किया। 19 देशों के सरकारी अधिकारियों, स्वास्थ्य विशेषज्ञों और डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधियों समेत 200 लोगों ने भाग लिया।

200 delegates attended the conference on prevention of Covid-19- India TV Hindi Image Source : NAID RML 200 delegates attended the conference on prevention of Covid-19

बीजिंग | चीन ने यूरोप और एशिया के 19 देशों के साथ कोविड-19 की रोकथाम व नियंत्रण पर वीडियो सम्मलेन आयोजित किया। 19 देशों के सरकारी अधिकारियों, स्वास्थ्य विशेषज्ञों और डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधियों समेत 200 लोगों ने भाग लिया। चीनी विज्ञान अकादमी, चीनी सीडीसी और पेइचिंग विश्वविद्यालय के प्रथम अस्पताल, चीनी सीमा शुल्क प्रशासन आदि संस्थाओं के विशेषज्ञों और प्रतिनिधियों ने महामारी के विकास की प्रवृत्ति, विशेषताओं और महामारी की रोकथाम, नैदानिक उपचार, सीमा शुल्क प्रशासन के संगरोध में चीन के अनुभवों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। पूर्व योजना के अनुसार 2 घंटों का सम्मेलन वास्तव में चार घंटों तक चला। विभिन्न पक्षों के प्रतिनिधियों ने चीन के मजबूत रोकथाम कदमों और वैश्विक सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्य में अहम योगदान देने पर प्रशंसा की।

Latest World News