A
Hindi News विदेश एशिया बिना अनुमति माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के आरोपी व्यक्ति पर 22000 डॉलर का जुर्माना

बिना अनुमति माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के आरोपी व्यक्ति पर 22000 डॉलर का जुर्माना

बिना अनुमति के माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने की कोशिश में नेपाल में गिरफ्तार एक दक्षिण अफ्रीकी को परमिट की दोगुनी कीमत अदा करनी होगी। उसपर 22000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

22,000 dollar Penalty for a person accused of climbing...- India TV Hindi 22,000 dollar Penalty for a person accused of climbing Mount Everest

काठमांडू: बिना अनुमति के माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने की कोशिश में नेपाल में गिरफ्तार एक दक्षिण अफ्रीकी को परमिट की दोगुनी कीमत अदा करनी होगी। उसपर 22000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। ('अमेरिका उत्तर कोरिया की परमाणु महत्वाकांक्षाओं पर कसेगा शिकंजा')

रेयान सीन डेवी बिना परमिट के पिछले सप्ताह एवरेस्ट के आधार शिविर के निकट एक गुफा में छिपा हुआ मिला था जिसके बाद कल उसने खुद को काठमांडो में अधिकारियों के हवाले कर दिया। पर्यटन पुलिस निरीक्षक तुलाशा खाटिवाडा ने बताया कि 43 वर्षीय रेयान पूछताछ के दौरान पर्यटन विभाग के अधिकारियों को धमकाने लगा जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

वह अभी हिरासत में है और एवरेस्ट पर बिना परमिट के चढ़ने की कोशिश और जांच के दौरान अपने आचरण को लेकर उसे अगले हफ्ते अदालत में पेश किये जाने की संभावना है। पर्यावरण विभाग के निदेशक दिनेश भट्टराई ने बताया, नेपाल के पर्यटन कानून के मुताबिक उसपर जुर्माना लगाया जाएगा और प्रत्यर्पित किया जाएगा । पुलिस के साथ बदसलूकी के लिए उसपर जुर्माना लगाया जा सकता है।

Latest World News