A
Hindi News विदेश एशिया पहचान छिपाने के लिए 12 साल बना रहा गूंगा अंत में असल में चली गई आवाज

पहचान छिपाने के लिए 12 साल बना रहा गूंगा अंत में असल में चली गई आवाज

कभी कभी इंसान अपने किरदार को लेकर लोगों को इतना बेवकूफ बनाता है कि एक समय बाद वह कब उसी किरदार में ढल जाता है उसे खुद भी नहीं पता होता। इसी तरह का मामला चीन में भी देखने को मिला जिसने सभी को चौंका दिया।

accused drama dumb actually losing ability to speak- India TV Hindi accused drama dumb actually losing ability to speak

कभी कभी इंसान अपने किरदार को लेकर लोगों को इतना बेवकूफ बनाता है कि एक समय बाद वह कब उसी किरदार में ढल जाता है उसे खुद भी नहीं पता होता। इसी तरह का मामला चीन में भी देखने को मिला जिसने सभी को चौंका दिया। (सोशल मीडिया के गैर-जिम्मेदाराना इस्तेमाल से बंट रहा है समाज )

दरअसल हुआ यूं कि चीन में हत्या करने वाले एक व्यक्ति ने अपने अतीत को छिपाने के लिए 12 साल गूंगे बनने का दिखावा किया। लेकिन अंत में एक दिन ऐसा आया जब वह असल में गूंगा हो गया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक वर्ष 2005 में झेचियांग प्रांत में झेंग ने अपना गांव छोड़ दिया था। किराए को लेकर उसने अपनी पत्नी के चाचा की हत्या की थी। उस समय झेंग 33 साल का था। हत्या के बाद झेंग भाग गया और अपने घर से 450 मील दूर पर रह रहा था।

नई जगह पर पहुंचने के बाद अपना अतीत छिपाने के लिए झेंग ने खुद को गूंगा बताना शुरू कर दिया। उसने अपना नाम बदलकर नौकरी करने लगा। नई जगह पर रहकर उसने शादी कर ली और बच्चे भी पैदा किए। बात पर पता चला कि उसकी असल में आवाज चली गई। बाद में पुलिस के सामने झेंग ने लिखित में अपना अपराध भी स्वीकार किया।

Latest World News