A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में कम से कम 15 लोगों की मौत, 16 घायल

अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में कम से कम 15 लोगों की मौत, 16 घायल

अफगानिस्तान के पूर्वी क्षेत्र में रविवार को एक पूर्व गवर्नर के अंतिम संस्कार के दौरान एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया...

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

जलालाबाद: अफगानिस्तान के पूर्वी क्षेत्र में रविवार को एक पूर्व गवर्नर के अंतिम संस्कार के दौरान एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया। इस घटना में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जलालाबाद शहर में पूर्व गवर्नर के जनाजे में शोक संतप्त लोगों के बीच आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। इस घटना में कई अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

नांगरहार गवर्नर के प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोगयानी ने बताया, ‘हमले में मरने वालों की संख्या 12 हो गई है।’ हालांकि बाद में खबरें आईं कि हमले में कम से कम 15 लोग मारे गए हैं। गवर्नर के कार्यालय ने इससे पहले एक बयान में मरने वालों की संख्या 6 और घायलों की संख्या 11 बताई थी। हाल में हस्का मिना प्रांत के एक पूर्व गवर्नर का निधन हो गया था और उनके अंतिम संस्कार के दौरान यह हमला हुआ।

प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक नाजिब कमावाल ने हमले में मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है। इस हमले की तत्काल किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि एक अधिकारी ने इस घटना के लिए इस्लामिक स्टेट को दोषी ठहराया है।

Latest World News